पर्यटकों के लिए बड़ी खुशखबरी, अब हिमाचल में घूमना होगा सस्ता; सरकार ला रही है नया नियम

Big news for tourists, now traveling in Himachal will be cheaper; Government is bringing new rules
Big news for tourists, now traveling in Himachal will be cheaper; Government is bringing new rules
इस खबर को शेयर करें

शिमला। बाहरी राज्यों से हिमाचल प्रदेश आने वाले व्यवसायिक वाहनों पर लगाए गए टैक्स को कम करने की तैयारी शुरू हो गई है। परिवहन विभाग ने इसके लिए खाका तैयार कर लिया है। उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री के साथ होने वाली बैठक में इसे अंतिम रूप देकर अधिसूचना जारी की जाएगी। यह बैठक 27 अक्टूबर को राज्य सचिवालय में होगी। मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू से पंजाब के आपरेटर मिले थे। इसके अलावा हिमाचल के होटल इंडस्ट्री से जुड़े लोगों ने भी सीएम से भेंट की थी।

मुख्यमंत्री ने आश्वासन दिया था कि सरकार जल्द ही इस पर फैसला लेगी। मुख्य्मंत्री सुक्खू के प्रधान मीडिया सलाहकार नरेश चौहान ने सचिवालय में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि सरकार की ओर से बाहर से आने वाले कमर्शियल वाहनों पर टैक्स लगाया गया था जिसको लेकर बीते दिनों होटलियर एसोसिएशन के प्रतिनिधि मुख्यमंत्री से मिले थे और उन्हें अपनी समस्याएं बताईं थी।

अब प्रदेश सरकार बाहरी राज्यों से आने वाले वाहनों पर लगाए जाने वाले इस टैक्स को घटाने का फैसला लेगी। गुजरात, पंजाब, हरियाणा से लेकर कोलकाता तक के टैक्सी व बस आपरेटर्स ने पर्यटकों को हिमाचल लाने व ले जाने पर रोक लगा दी थी। इसके बाद प्रदेश के अंदर भी सरकार के फैसले को लेकर विरोध के सुर उठने लगे। इसके बाद अब सरकार ने इस टैक्स को घटाने का फैसला किया है।