राजस्थान कंकाल कांड में बडी खबर, जाने अबतक क्या क्या हुआ

Big news in Rajasthan skeleton case, know what happened till now
Big news in Rajasthan skeleton case, know what happened till now
इस खबर को शेयर करें

भरतपुर: हरियाणा के भिवाड़ी जिले में शुक्रवार को भरतपुर के दो लोगों के जले हुए शव मिले। इसके बाद राजस्थान के भरतपुर में सामुदायिक पंचायत आयोजित की गई। पंचायत में मृतकों के परिवारों ने 51 लाख रुपये का मुआवजा और सरकारी नौकरी देने की मांग की। मांग पूरी न होने तक अंतिम संस्कार करने से इनकार कर दिया। बैठक के लिए भरतपुर के आसपास के गांवों के कई लोग घाटिका गांव पहुंचे, जहां राजस्थान की मंत्री जाहिदा खान भी मौजूद थीं। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने 35 वर्षीय जुनैद और 28 वर्षीय नासिर की हत्या की निंदा करते हुए कहा कि मामले में एक आरोपी को हिरासत में लिया गया है। बाकी आरोपियों की तलाश की जा रही है। उन्होंने कहा- ‘हरियाणा में भरतपुर के घाटमिका के दो निवासियों की हत्या निंदनीय है। राजस्थान और हरियाणा पुलिस समन्वय में कार्रवाई कर रही है। एक आरोपी को हिरासत में लिया गया है। बाकी के आरोपियों की तलाश जारी है। राजस्थान पुलिस को सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है।’

पहले परिवार 20 लाख रुपये के मुआवजे पर राजी हो गया था, लेकिन फिर मंत्री के लौटते ही अंतिम संस्कार करने से इनकार कर दिया। परिजनों ने कहा कि 20 लाख रुपये की राशि बहुत कम है। समुदाय के लोगों ने तीन घंटे तक बैठक की। इस बीच, मंत्री ने यह भी दावा किया कि पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है, भरतपुर में गोपालगढ़ पुलिस ने गिरफ्तार आरोपी की पहचान रिंकू सैनी के रूप में की है।

घटना को लेकर तीन थानों की पुलिस अलर्ट
घाटमिका गांव हरियाणा सीमा के पास है, जुनैद के चचेरे भाई इस्माइल ने बुधवार को भरतपुर के गोपालगढ़ थाने में दोनों के अपहरण और मारपीट का मामला दर्ज कराया था। इसमें अब हत्या का आरोप जुड़ गया है। जुनैद और नासिर दोनों के शव गुरुवार रात घाटमिका गांव पहुंचे, जिसके बाद गांव में कोहराम मच गया। गांव में तनाव का माहौल है। तीन थानों की पुलिस को अलर्ट कर दिया गया है।

परिवार ने लगाया हत्या का आरोप
परिजनों का आरोप है कि बुधवार की सुबह उनकी एसयूवी को गौ-तस्करी के शक में रोका गया। फिरोजपुर-झिरका की क्राइम इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (CIA) की टीम वहां मौजूद थी। दोनों युवकों को पहले जमकर पीटा गया। इसके बाद अधमरी हालत में बजरंग दल की टीम को सौंप कर थाने ले गए। लेकिन पुलिस ने उनकी हालत देखकर उन्हें हिरासत में लेने से मना कर दिया। इसके बाद दोनों को बोलेरो सहित जिंदा जला दिया गया। दोनों के शव बुधवार की रात भिवानी के लोहारू गांव के पास मिले।