हिमाचल उपचुनाव से पहले BJP का हमला, कांग्रेस को लेकर किया बड़ा दावा

BJP attacks before Himachal by-election, makes big claim about Congress
BJP attacks before Himachal by-election, makes big claim about Congress
इस खबर को शेयर करें

Himachal By-Election 2024: भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता श्रीकांत शर्मा ने हमीरपुर के दौरे पर कहा कि हिमाचल प्रदेश में सुखविंदर सिंह सुक्खू के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार के दिन अब गिने-चुने रह गए हैं और यह अपने आप गिर जाएगी. उत्तर प्रदेश के बीजेपी विधायक श्रीकांत शर्मा ने हमीरपुर में बुधवार को बीजेपी पदाधिकारियों की बैठक को संबोधित करते हुए दावा किया कि राज्य के लोग सुक्खू सरकार से तंग आ चुके हैं और वे बदलाव चाहते हैं.

हिमाचल प्रदेश की जनता में असंतोष

श्रीकांत शर्मा ने कहा कि हिमाचल प्रदेश की जनता सुक्खू सरकार की नीतियों और कार्यों से निराश है. उन्होंने दावा किया कि बीजेपी राज्य में मजबूत है और उसका उम्मीदवार हमीरपुर विधानसभा उपचुनाव में भारी अंतर से जीत हासिल करेगा. राज्य की तीन विधानसभा सीटें – देहरा, हमीरपुर और नालागढ़ – तीन निर्दलीय विधायकों के इस्तीफे के बाद खाली हो गई थीं. इन निर्दलीय विधायकों ने फरवरी में हुए राज्यसभा चुनाव में बीजेपी उम्मीदवार को वोट दिया था और बाद में पार्टी में शामिल हो गए थे.

आगामी उपचुनाव और जनता का समर्थन

वहीं श्रीकांत शर्मा ने कहा कि हमीरपुर की जनता का विश्वास और समर्थन हमेशा बीजेपी के साथ रहा है और इस बार भी जनता आशीष शर्मा को भारी मतों से विजयी बनाने के लिए तैयार है. वरिष्ठ बीजेपी नेता ने जोर देकर कहा कि मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार के दिन अब गिने-चुने रह गए हैं और यह खुद ही गिर जाएगी. राज्य में उपचुनाव 10 जुलाई को होंगे.

तीन प्रमुख सीटों पर मुकाबला

आपको बता दें कि देहरा, हमीरपुर और नालागढ़ विधानसभा सीटों पर कांग्रेस और बीजेपी के बीच मुख्य मुकाबला है. देहरा कांगड़ा जिले के अंतर्गत आता है जहां से कांग्रेस के कमलेश और बीजेपी के होशियार सिंह मैदान में हैं. इसके अलावा तीन अन्य प्रत्याशी भी मैदान में हैं. हमीरपुर सीट पर बीजेपी के आशीष शर्मा और कांग्रेस पुष्पिंदर वर्मा के बीच मुकाबला है. इनके अलावा नंद लाल शर्मा निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में खड़े हुए हैं. नालागढ़ विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस ने हरदीप सिंह बावा और बीजेपी ने के एल ठाकुर को टिकट दिया है. जबकि स्वाभिमान पार्टी के किशोरी लाल शर्मा प्रत्याशी हैं.

बीजेपी की चुनावी रणनीति

श्रीकांत शर्मा ने बीजेपी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि हिमाचल प्रदेश में सुक्खू सरकार की नीतियों से जनता में असंतोष बढ़ रहा है. उन्होंने कहा कि बीजेपी राज्य में मजबूत संगठन और स्पष्ट विजन के साथ चुनाव में उतर रही है. शर्मा ने कार्यकर्ताओं को राज्य की जनता के साथ संवाद स्थापित करने और उनकी समस्याओं को सुलझाने की दिशा में काम करने की सलाह दी.

कांग्रेस पर निशाना

इसके साथ ही आपको बता दें कि श्रीकांत शर्मा ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि सुक्खू सरकार की विफलताओं और नीतियों की कमी के कारण ही जनता बदलाव चाहती है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में राज्य की स्थिति बिगड़ी है और अब समय आ गया है कि बीजेपी एक बार फिर से प्रदेश में स्थिरता और विकास लाए.