बीजेपी का यूपी में 80 सीटें जीतने का दावा, अखिलेश यादव बोले- सब हारेंगे

BJP claims to win 80 seats in UP, Akhilesh Yadav said – everyone will lose
BJP claims to win 80 seats in UP, Akhilesh Yadav said – everyone will lose
इस खबर को शेयर करें

लखनऊ। अगले साल होने वाले आम चुनावों की उलटी गिनती शुरू होते ही उत्तर प्रदेश के प्रमुख राजनीतिक खिलाड़ी चुनाव परिणामों को लेकर दावे और प्रतिदावे करने लगे हैं. उत्तर प्रदेश भाजपा प्रमुख भूपेंद्र चौधरी ने कहा कि 2024 के लिए उनका लक्ष्य राज्य की सभी 80 सीटें जीतना होगा. उन्होंने कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) को फिर से प्रधानमंत्री के रूप में चुना जाना है और इसके लिए मैं अपने कैडर से यह सुनिश्चित करने का आह्वान करता हूं कि बीजेपी 2024 के लोकसभा चुनावों में यूपी से सभी 80 लोकसभा सीटों पर जीत हासिल करे.

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि 2024 के लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) उत्तर प्रदेश की सभी 80 संसदीय सीटों पर हार का स्वाद चख सकती है. यादव ने कहा, जिस पार्टी ने अगले 50 साल तक शासन करने का दावा किया, वह अब अपने दिन गिन रही है. उसके राष्ट्रीय अध्यक्ष को राज्य के दो मेडिकल कॉलेजों का दौरा करना चाहिए, तब वह समझेंगे कि वे कितनी सीटें जीतने जा रहे हैं. अपनी बात को रेखांकित करने के लिए अखिलेश ने मैनपुरी लोकसभा और मुजफ्फरनगर में खतौली विधानसभा उपचुनाव में भाजपा की हालिया हार का जिक्र किया. यह भी पढ़ें : Peak Traffic Hour in Bengaluru: बेंगलुरु में पीक ट्रैफिक ऑवर के दौरान विरोध प्रदर्शन करेगी कांग्रेस, पुलिस ने नहीं दी अनुमति

गौरतलब है कि बीजेपी ने 2014 के लोकसभा चुनावों में यूपी से 71 सीटें जीती थीं और 2019 में सपा-बसपा गठबंधन के बावजूद पार्टी ने 64 सीटों के साथ विपक्ष का सूपड़ा साफ कर दिया था. 2019 में, 16 सीटें ऐसी थीं, जिन्हें भाजपा राज्य में जीतने में विफल रही. इनमें से बीजेपी ने जून में हुए लोकसभा उपचुनाव में दो में जीत हासिल की है, बाकी 14 लोकसभा सीटें अब पार्टी के राडार पर हैं. भूपेंद्र चौधरी ने कहा, हमें कड़ी मेहनत करनी होगी और हमारे कैडर सुनिश्चित करेंगे कि हम इस बार सभी 80 सीटों पर जीत हासिल करें.