अचानक थाने पहुंचे एसएसपी… कहा- AK-47 हैंडल करो, कांपने लगे पुलिसवालों के हाथ-पैर, और फिर…

इस खबर को शेयर करें

मुजफ्फरनगर: उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जनपद की पुलिस हथियार चलाने (एंटी राइट इक्विपमेंट हैंडलिंग) में उस समय फेल हो गई जब जनपद के एसएसपी थाने के निरीक्षण पर थे उसी दौरान थाने में तैनात पुलिसकर्मियों से जब एसएसपी साहब ने एक-47, पिस्टल जैसे हथियारों को हैंडल करने को कहा तो कई नए दरोगा इसमें फेल हो गए. जिससे नाराज एसएसपी साहब ने इन सभी पुलिसकर्मियों की एक दिन की ट्रेनिंग के आदेश दे दिए जिससे कि वह हथियारों को अच्छे से हैंडल कर सकें.

दरसअल, मुजफ्फरनगर जनपद के एसएसपी मुजफ्फरनगर अभिषेक सिंह के द्वारा लगातार थानों का निरीक्षण किया जा रहा है. जिससे कि दर्ज मुकदमों की इन्वेस्टीगेशन की स्थिति में सुधार किया जा सके, इसी दौरान गुरुवार को एसएसपी अभिषेक सिंह सिविल लाइन थाने में पहुंचे थे जहां उन्होंने निरीक्षण के दौरान थाने में तैनात पुलिस कर्मियों से एक-47 पिस्टल जैसे हथियारों को हैंडल करने के लिए कहा था लेकिन इसमें कई दरोगा हथियारों को हैंडल करने में फेल हो गए, जिससे नाराज एसएसपी साहब ने इन सभी पुलिस कर्मियों की एक दिन की ट्रेनिंग के आदेश दिए हैं. जिससे कि यह सभी पुलिसकर्मी एंटी राइट इक्विपमेंट ( हथियारों ) को हैंडल सही तरीके से करना सीख सके.

इस बारे में मीडिया से बात करते हुए एसएसपी मुजफ्फरनगर अभिषेक सिंह ने बताया कि देखिए जनपद मुज़फ़्फ़रनगर में हमारे जनरल इलेक्शन हो चुके है, इस पीरियड में मेरे द्वारा थानों पर निरीक्षण किया जा रहा है, जिससे इन्वेस्टिगेशन की स्थिति देखी जा रही है और उनको बाहर किया जा रहा है और इसके अलावा कुछ थानों का वार्षिक निरीक्षण भी किया जा रहा है और इस निरीक्षण में हमारी कोशिश यही है कि जो भी हमारी पेंडिंग इन्वेस्टिगेशन है उसको हल कर सके हमारे मालों का निस्तारण हो सके हमारे यहां पर साफ सफाई अच्छी रहे थानों पर और इसके अलावा जो भी साइबर सेल है महिला थाना हेल्प डेस्क है वह उनका चेक किया जाए, जिससे वहां पर कोई पेंडिंग है तो उनका निस्तारण किया जा सके.

आज यहां पर जब निरीक्षण किया गया तो यह देखा गया कि कुछ हमारे जो पुलिसकर्मी है उनके द्वारा एंटी राइट अक्यूमेंट हैंडलिंग की कुछ कमी पाई गई है मेरे द्वारा आदेशित कर दिया गया है कि सीओ लाइन और आर्ममौर्य यहां पर एक दिन की ट्रेनिंग कराएंगे जिससे इनको अक्यूमेंट हैंडलिंग के बारे में बताया जाएगा, देखिए आगामी मतगणना में हम लोग पूरी तरह से फोर्स इनकुआरमेंट इस तरह से रखेंगे की कही कोई प्रॉब्लम ना हो ओर बाकी प्रशाशन ओर पुलिस पर भरोसा रखिए जो भी होगा एकदम सही होगा.