नायब सिंह सैनी के नेतृत्व में BJP लड़ेगी हरियाणा विधानसभा चुनाव, अमित शाह का ऐलान

BJP will contest Haryana assembly elections under the leadership of Nayab Singh Saini, Amit Shah announced
BJP will contest Haryana assembly elections under the leadership of Nayab Singh Saini, Amit Shah announced
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली: बीजेपी आगामी हरियाणा विधानसभा चुनाव मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी के नेतृत्व में अकेले लड़ेगी. गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को यह ऐलान किया. उन्होंने कहा कि बीजेपी लगातार तीसरी बार पूर्ण बहुमत के साथ राज्य में सत्ता में आएगी. एक बयान में उन्होंने कहा कि बीजेपी अगला विधानसभा चुनाव नायब सैनी के नेतृत्व में लड़ेगी, जो अगले मुख्यमंत्री भी होंगे.

गृह मंत्री शाह ने राज्य कार्यकारिणी की बैठक के दौरान पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं को दिए अपने संबोधन में कहा कि इस बात में कोई संदेह नहीं होना चाहिए कि बीजेपी इस बार राज्य में अकेले अपने दम पर चुनाव लड़ेगी और पार्टी किसी से भी गठबंधन नहीं करेगी. एक न्यूज एजेंसी ने सूत्रों के हवाले से बताया कि पार्टी को किसी बैसाखी की जरूरत नहीं है. मीटिंग में मीडिया को इजाजत नहीं दी गई थी.

अमित शाह ने बताया क्या है बीजेपी के जीत का आधार

अमित शाह ने पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा कि राज्य में बहुमत की सरकार बनाने के लिए प्रत्येक को एक-एक घर जाकर मतदाता से पार्टी को वोट देने की अपील करनी होगी. अमित शाह ने कहा कि छह दशक बाद नरेंद्र मोदी लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री बने हैं. उन्होंने कहा कि बीजेपी की जीत का आधार पार्टी के सिद्धांत, कार्यकर्ताओं की मेहनत और बीजेपी सरकार द्वारा किए गए जनकल्याणकारी काम हैं.

बीजेपी के कार्यकाल में कोई क्षेत्रीय भेदभाव नहीं- शाह

अमित शाह ने राज्य की पूर्व कांग्रेस सरकार को निशाने पर लेते हुए कहा कि पहले हरियाणा में एक सरकार एक जिले के लिए काम करती थी, दूसरी सरकार दूसरे जिले के लिए, लेकिन बीजेपी ने पिछले 10 वर्षों में पूरे हरियाणा में एक जैसा काम किया है. उन्होंने कहा कि बीजेपी के शासन में किसी भी तरह का क्षेत्रीय भेदभाव नहीं है.

दीपेंद्र हुड्डा और राहुल गांधी पर साधा निशाना

अमित शाह ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी और दीपेंद्र सिंह हुड्डा पर कटाक्ष करते हुए कहा कि हरियाणा में अब ‘तारा, सितारा’ नहीं चलेगा. उन्होंने कहा, ‘सोनिया का आंखों का तारा’ (राहुल गांधी) और (भूपेंद्र) ‘हुड्डा साहब का सितारा’ (दीपेंद्र हुड्डा) अब हरियाणा में तारा सितारा नहीं चलेगा.’ उन्होंने कार्यकर्ताओं से विधानसभा चुनाव में दो तिहाई बहुमत से बीजेपी की जीत सुनिश्चित करने की अपील की. उन्होंने बताया कि बीजेपी ने राज्य में 2,70,000 करोड़ रुपये के विकास कार्य किए हैं.