यूपी में खराब प्रर्दशन को लेकर BJP की स्पेशल टीम करेगी पड़ताल

इस खबर को शेयर करें

UP Politics: लोकसभा चुनाव 2024 के चुनाव परिणामों ने बीजेपी को आश्चर्यजनक में डाल दिया है. सबसे ज्यादा झटका बीजेपी को उत्तर प्रदेश के परिणामों को देखकर लगा है. यहां पर बीजेपी को सीधे तौर पर करीब आधी सीटों पर हार का सामना करना पड़ा है. वहीं यूपी के सात केंद्रीय मंत्रियों तक को चुनाव की हार का सामना करना पड़ा है. यूपी में लोकसभा चुनाव में खराब प्रदर्शन के बाद बीजेपी की सीटें कम होने के कारणों का पता लगाने के लिए एक स्पेशल टीम का गठन किया गया है.

यूपी में खराब प्रर्दशन को लेकर अब तक 12 से ज्यादा प्रत्याशियों ने अपनी रिपोर्ट पार्टी हाईकमान को भेज दी है. हारी हुई लोकसभा सीटों से पूर्व सांसद और प्रत्याशियों लोकसभा प्रभारी संयोजकों और जिला प्रभारी जिला अध्यक्षों ने अपनी -अपनी रिपोर्ट को कारणों समेत प्रदेश मुख्यालय को भेज दिया है.

सांसद, विधायक समेत ये लोग स्पेशल टीम का हिस्सा
एनडीए ने लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजों में पूर्ण बहुमत के साथ अपनी सरकार केंद्र में बना ली है. रविवार (9 जून) को पीएम मोदी ने अपने पद की शपथ भी ग्रहण कर ली है. लेकिन बीजेपी अभी भी लोकसभा चुनाव के नतीजों से नाखुश है. यूपी में इस बार बीजेपी को कुल 33 सीटों पर जीत हासिल हुई है. वही बीजेपी के अन्य पार्टियों के साथ गठबंधन की बात करें तो बीजेपी ने 36 सीटों पर जीत दर्ज की है. साल 2019 की बात करें तो यूपी में बीजेपी के पास गठबंधन को मिलाकर 64 सीटें थीं. लेकिन इस बार के चुनाव परिणाम में एक दम से इतनी सीटों का नुकसान होने के बाद बीजेपी संकट में पड़ गई है.यहीं वजह है कि वो अपने सीटों के नुकसान को लेकर असली वजह जानना चाहती है. इसकी वजह से उसने इस स्पेशल टीमें में राज्यसभा सांसद, MLA, MLC और पार्टी के प्रदेश प्रमुख को शामिल किया है, इसके अलाव क्षेत्र पदाधिकारी के भी शामिल किया गया है.