ऑनलाइन गेम खेलते थे यूपी-बिहार के लड़के, रोज होती थी 20 लाख रुपए कमाई, फिर जो हुआ…

Boys from UP-Bihar used to play online games, used to earn 20 lakh rupees daily, then what happened...
Boys from UP-Bihar used to play online games, used to earn 20 lakh rupees daily, then what happened...
इस खबर को शेयर करें

प्रयागराज: पुलिस कमिश्नरेट प्रयागराज की यमुनानगर जोन की नैनी थाना पुलिस और एसओजी यमुनानगर ने ऑनलाइन गेम के नाम पर फ्रॉड करने वाले इंटर स्टेट गैंग का पर्दाफाश किया है. पुलिस ने प्रयागराज के नैनी इलाके से गिरोह के 12 सदस्यों को गिरफ्तार किया है. इस गिरोह का सरगना विजय निषाद है. गिरफ्तार हुए आरोपियों के पास से पुलिस ने 42 मोबाइल फोन, 52 सिम कार्ड, 5 लैपटॉप और तकरीबन ढाई करोड़ रुपए के लेनदेन का हिसाब बरामद किया है.

प्रयागराज पुलिस की सूचना पर इसी गिरोह के एक दर्जन सदस्य बिहार के गोपालगंज से भी गिरफ्तार हुए हैं. इस गिरोह के लोग भी ऑनलाइन गेम खेलने वाली तीन वेबसाइट का संचालन करते थे. बिहार में पकड़े गए गैंग का सरगना शिवम है. पुलिस इन सभी आरोपियों से अलग-अलग पूछताछ कर रही है. पुलिस को आशंका है कि ये गैंग बड़े पैमाने पर धोखाधड़ी कर रही थी.आरोपियों की जानकारी को जांचा परखा जा रहा है.

सोशल मीडिया पर जमकर करते थे प्रचार प्रसार, पहले जिताते थे लोगों को फिर…
डीसीपी यमुनानगर जोन श्रद्धा नरेंद्र पांडेय के मुताबिक ऑनलाइन गेमिंग फ्रॉड करने वाले गैंग के सदस्य सोशल मीडिया पर इन साइट्स का खूब प्रचार प्रसार करते थे. लोगों को जीतने पर ईनाम का लालच देते थे. शुरू में लोगों को जानबूझकर जिताया जाता था. इसके बाद लंबी रकम दांव पर लगने के बाद लोगों को जानबूझकर हरा दिया जाता था. गेम का कंट्रोल गिरोह के लोगों के हाथ में होता था. गिरोह के लोगों की रोजाना की कमाई तकरीबन 20 लाख रुपए होती थी.

क्रिमिनल रिकॉर्ड भी खंगाला जा रहा
डीसीपी यमुनानगर जोन श्रद्धा नरेंद्र पांडेय ने बताया कि पुलिस फिलहाल इस गैंग के पूरे नेटवर्क को खंगालने में जुट गई है. गैंग से जुड़े सदस्यों का भी क्रिमिनल रिकॉर्ड खंगाला जा रहा है. जबकि गिरफ्तार अभियुक्तों के खिलाफ अग्रिम विधिक कार्रवाई की जा रही है. आरोपियों ने पुलिस के सामने कई रहस्‍य और पुराने केसों से संबंधित जानकारी उगल दी है. इस गैंग के सदस्‍य बेहिसाब खर्चा करते और लग्जरी लाइफ जीते थे. इनके बताए गए तथ्‍यों की जानकारी को पुष्‍ट किया जा रहा है. पुलिस अफसर ने कहा कि इस केस में अन्‍य आरोपियों की गिरफ्तारियां भी जल्‍द हो सकती हैं.