BREAKING: केजरीवाल की मांगों से तंग आई अदालत ले दिया झटकाः दे दिया ये आदेश

BREAKING: Fed up with Kejriwal's demands, the court got a shock: gave this order
BREAKING: Fed up with Kejriwal's demands, the court got a shock: gave this order
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली: दिल्ली आबकारी नीति घोटाले के मामले में जेल में बंद सीएम केजरीवाल को आज कोर्ट से बड़ा झटका लगा है। दरअसल अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट में एक याचिका डाली थी। जिसमें वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए निजी डॉक्टर से परामर्श की इजाजत मांगी गई थी। आज कोर्ट ने सीएम केजरीवाल की इस याचिका को खारिज कर दिया है।

कोर्ट ने खारिज की केजरीवाल की डॉक्टर से डिजिटल मुलाकात
दिल्ली कोर्ट ने जेल में बंद सीएम केजरीवाल की डॉक्टर से साथ डिजिटल प्राइवेट मुलाकात की याचिका को खारिज कर दिया है। कोर्ट ने साफ कह दिया कि सीएम की जाचं के लिए एम्स के डायरेक्टर, एंडोक्रिनोलॉजिस्ट और शुगर स्पेशलिस्ट एक पैनल को गठित करेंगे और वही पैनल तय करेगा कि सीएम केजरीवाल को इंसुलिन दी जाए या नहीं।

ईडी ने किया याचिका का विरोध
जब सीएम केजरीवाल ने दिल्ली के कोर्ट में शुगर स्पेशलिस्ट डॉक्टर से वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए बातचीत करने की मांग की याचिका डाली थी तो ईडी और तिहाड़ जेल प्रशासन ने खुलकर विरोध किया था। बता दें कि दिल्ली आबकारी नीति मामले में ईडी ने सीएम अरविंद केजरीवाल को 21 मार्च को पूछताछ करने के बाद गिरफ्तार कर लिया था। जिसके बाद से अब वो तिहाड़ जेल में बंद हैं।इसी मामले में पूर्व डिप्‍टी सीएम मनीष सिसोदिया भी तिहाड़ जेल में बंद हैं।

केजरीवाल ने जेल सुपरिटेंडेंट को लिखा पत्र
इंसुलिन मामले में दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने जेल सुपरिटेंडेंट पर पत्र लिखकर उनपर झूठा बयान देने का आरोप लगाया है। सीएम केजरीवाल ने अपने पत्र में लिखा -अखबार में आपका बयान पढ़ा। वो बयान गलत है। आपका झूठा बयान पढ़ के बहुत दुख हुआ। तिहाड़ प्रशासन का पहला बयान ‘अरविंद केजरीवाल ने इन्सुलिन का मुद्दा कभी नहीं उठाया’ यह सरासर झूठ है। मैं पिछले 10 दिन से लगातार इन्सुलिन का मुद्दा उठा रहा हूं, दिन में कई बार उठा रहा हूं। जब भी कोई डॉक्टर मुझे देखने आया तो मैंने बताया कि मेरा शुगर लेवल बहुत हाई है। मैंने ग्लूकोमीटर की रीडिंग दिखा कर बताया कि दिन में 3 बार पीक आती है और शुगर लेवल 250-320 के बीच जाता है। मैंने बताया कि फास्टिंग का शुगर लेवल रोज़ 160-200 पर है। मैंने रोज इन्सुलिन की मांग की है। तो आप यह झूठा बयान कैसे दे सकते हैं कि केजरीवाल ने कभी इन्सुलिन का मुद्दा नहीं उठाया? इसके साथ ही उन्होंने AIIMS के डॉक्टर ने आश्वस्त किया है कि कोई चिंता की बात नहीं है। इसे भी झूठ बताया है।