BREAKING: महुआ मोइत्रा का फूट गया भांडा, हीरानंदानी ने 47 बार किया…

इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली। ‘रिश्वत लेकर सवाल पूछने’ के आरोपों से घिरीं तृणमूल कांग्रेस सांसद महुआ मोइत्रा गुरुवार को एथिक्स कमेटी के सामने पेश होने जा रही हैं। इससे पहले कहा जाने लगा है कि उनके संसदीय खाते का 40 से ज्यादा बार इस्तेमाल विदेश में हुआ है। मीडिया रिपोर्ट्स का हवाला देकर भारतीय जनता पार्टी के सांसद निशिकांत दुबे ने भी मोइत्रा पर सवाल उठाए हैं।

एक मीडिया रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से कहा जा रहा है कि दुबई स्थित कारोबारी दर्शन हीरानंदानी के दफ्तर से मोइत्रा के खाते में करीब 47 बार लॉगिन किया गया है। खास बात है कि टीएमसी सांसद पहले ही स्वीकार कर चुकी हैं कि उन्होंने हीरानंदानी के साथ मेल आईडी पासवर्ड साझा किया था, लेकिन सांसदों के बीच अन्य लोगों के साथ संसदीय लॉगिन को साझा करना सामान्य बात है।

इधर, दुबे ने उनके खिलाफ शिकायत की है। उनका कहना है कि लॉगिन को शेयर करना नेशनल इन्फॉर्मेटिक्स सेंटर यानी NIC के साथ किए गए करार का उल्लंघन है। दुबे ने लिखा, ‘अगर खबर सच है, तो देश के सभी सांसदों को महुआ जी के भ्रष्टाचार के खिलाफ खड़े होना होगा। हीरानंदानी ने ने हीरानंदानी के खिलाफ लोकसभा में सवाल पूछे। क्या हम पूंजीपतियों के स्वार्थी हितों को पूरा करने के लिए सांसद बने हैं।’

ममता बनर्जी ने तोड़ी चुप्पी
मामले में लंबे समय के बाद टीएमसी सुप्रीमो और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी प्रतिक्रिया दी। कैबिनेट मंत्री ज्योति प्रिया मलिक की गिरफ्तारी और मोइत्रा मामले को उन्होंने राजनीतिक बदला बताया। साथ ही उन्होंने भाजपा की अगुवाई वाली केंद्र सरकार पर 2024 लोकसभा चुनाव से पहले ‘मैदान साफ करने’ के भी आरोप लगाए।

हीरानंदानी दे चुके हैं हलफनामा
कारोबारी हीरानंदानी की तरफ से भी हलफनामा जमा किया जा चुका है। इसमें उन्होंने माना है कि मोइत्रा को रिश्वत देते थे, ताकि वह अडानी समूह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर बार-बार सवाल पूछें।