राजस्थान में बुलडोजर का ताबडतोड एक्शन, कई मकान किए जमींदोज-मचा हडकंप

इस खबर को शेयर करें

जयपुर. राजधानी जयपुर में जेडीए ने आज लगातार दूसरे दिन अवैध निर्माणों पर बुलडोजर चला रहा है. न्यू सांगानेर रोड पर किए गए अतिक्रमण हटाए जा रहे हैं. दो दिन में जेडीए यहां करीब साढ़े तीन सौ अवैध दुकानों और मकानों को ढहा चुका है. वहीं राजस्थान हाईकोर्ट ने 11 याचिकाकर्ताओं की याचिका पर सुनवाई के बाद उनके निर्माण हटाने पर रोक लगा दी है. इस पर अगली सुनवाई 5 जुलाई को होगी. जेडीए की ओर से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई धारा 72 के तहत की जा रही है. इसके तहत सिर्फ सरकारी जमीन से अतिक्रमण हटाया जा सकता है. जबकि न्यू सांगानेर रोड पर निजी जमीन के सोसायटी पट्टे भी हैं.

राजधानी जयपुर में डाइरेक्ट्रेट ऑफ रेवन्यु इंटेलीजेंस (DRI) की ने बड़ी कार्रवाई करते हुए चार गोल्ड तस्करों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से तस्करी का दो किलो चार सौ ग्राम सोना पकड़ा है. पकड़े गए सोने की कीमत 1.80 करोड़ रुपये बताई जा रही है. डीआरआई ने इन तस्करों को अलग-अलग जगहों से पकड़ा है. इनमें से एक को कोलकाता रेलवे स्टेशन से पकड़ा गया है. वहीं तस्करी के मास्टर माइंड और दो रिसीवर को जयपुर से गिरफ्तार किया गया है.

डीआरआई के अनुसार ये चारों बांग्लादेश के रास्ते भारत में सोने की सोने की तस्करी कर रहे थे. पकड़े गए चारों तस्कर राजस्थान के नागौर जिले के रहने वाले हैं. इनमें तीन को जयपुर और एक को कोलाकाता में कोर्ट में पेश किया गया. चारों तस्करों को रिमांड पर लेकर उनसे पूछताछ की जा रही है. डीआरआई पहले भी राजस्थान में इस तरह की बड़ी कार्रवाइयां कर चुकी हैं. उदयपुर के सज्जनगढ़ बायलॉजिकल पार्क से सुखद तस्वीर सामने आई है. वहां घड़ियाल के दो दर्जन बच्चों की तस्वीरे सामने आई है. ये बच्चे अपनी मां की पीठ पर बैठकर बारिश का मजा ले रहे हैं.