हरियाणा में गरजा बुलडोजर, 40 ढाबों और वर्कशॉप को किया जमींदोज

Bulldozers roared in Haryana, razed 40 Dhabas and workshops built along the KMP Expressway
Bulldozers roared in Haryana, razed 40 Dhabas and workshops built along the KMP Expressway
इस खबर को शेयर करें

नूंह: हरियाणा के नूंह में एक बार फिर से बुलडोजर एक्शन देखने को मिला है। जिला नगर योजनाकार विभाग की टीम द्वारा केएमपी एक्सप्रेस वे की ग्रीन बेल्ट में हो रहे अवैध निर्माण पर बुलडोजर चलाकर जमींदोज किया गया है। जिला नगर योजना का अधिकारी बिनेश कुमार के नेतृत्व में हुई तोड़फोड़ कार्रवाई में एनएचएआई, एचएसआईआईडीसी, एचएसईबी, केएमपी स्टाफ और डीईटीसी विभाग के साथ काफी संख्या में पुलिस बल भी तैनात रहा। गुरुवार को हुई डीटीपी विभाग इस बड़ी कार्रवाई में केएमपी एक्सप्रेस वे के किनारे बने करीब 40 ढाबों और वर्कशॉप को तोड़ा गया।

अवैध रूप से चलाए जा रहे थे ढाबे और वर्कशॉप
सड़क किनारे बने ये ढाबे न केवल हादसों की वजह बन रहे थे बल्कि यहां नशे का कारोबार भी पनपने लगा था। जिला योजना का अधिकारी बिनेश कुमार ने बताया कि गांव खेड़ा खलीलपुर के समीप केएमपी एक्सप्रेस वे की ग्रीन बेल्ट में अवैध रूप से ढाबे, वर्कशॉप की दुकाने चलाई जा रही थी। पिछले काफी समय से इसकी शिकायत विभाग को मिल रही थी। वर्ष 2022 में भी यहां से अवैध निर्माण को हटाया गया। लेकिन कब्जाधारियों ने फिर से कब्जा कर लिया। गुरुवार को एनएचएआई, एचएसआईआईडीसी, एचएसईबी, केएमपी स्टाफ और डीईटीसी विभाग के साथ भारी संख्या में पुलिस बल के साथ ग्रीन बेल्ट में तोड़फोड़ अभियान चलाकर करीब 40 ढाबों और वर्कसॉप की दुकानों को तोड़ा गया है। कार्रवाई के दौरान लोगों ने काफी विरोध किया, लेकिन भारी पुलिस बल के चलते उनकी नहीं चली।

सड़क के साथ बने ढाबे और दुकानें हादसों का बन रहे थे कारणडीटीपी अधिकारी बिनेश कुमार ने बताया कि केएमपी एक्सप्रेसवे के साथ बने ढाबे और दुकानें हादसों का करना भी बन रहे थे। ट्रक चालक अपने ट्रकों को केएमपी रोड़ पर अवैध रूप से खड़ा कर इन ढाबों और दुकानों पर जाते थे। अवैध रूप से खड़े इन वाहनों में रात के समय गाडियां टकराने से हादसों का शिकार भी हुई है। जिसमे कई लोग अपनी जान गंवा चुके है। इतना ही नहीं अवैध रूप से बनी इन दुकान और ढाबों पर नशे का कारोबार भी पनपने लगा था।