छत्‍तीसगढ़ में कैबिनेट के विस्तार की सुगबुगाहट तेज, राज्यपाल से मिले मुख्यमंत्री साय

Buzz about cabinet expansion intensifies in Chhattisgarh, CM Sai meets Governor
Buzz about cabinet expansion intensifies in Chhattisgarh, CM Sai meets Governor
इस खबर को शेयर करें

रायपुर। छत्‍तीसगढ़ में विष्‍णुदेव साय सरकार के मंत्रिमंडल विस्‍तार की सुगबुगाहट तेज हो गई है। विष्णुदेव साय कैबिनेट का जल्द ही विस्तार हो सकता है। कैबिनेट अटकलों के बीच मुख्यमंत्री साय ने शनिवार को राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन से मुलाकात की।

बतादें कि लोकसभा चुनाव में जीत के बाद बृजमोहन अग्रवाल ने विष्‍णुदेव साय सरकार के शिक्षा मंत्री और विधायक पद से इस्तीफा दे दिया है। इसी के साथ कैबिनेट में खाली हुए मंत्री पद के लिए दावेदारों के नाम की चर्चा भी शुरू हो गई है। सूत्रों के अनुसार साय कैबिनेट में दो मंत्रियों की नियुक्ति को लेकर राज्यपाल से चर्चा हुई है।

इसके अलावा मानसून सत्र 21 जुलाई से शुरू हो रहा है। इसे लेकर भी मुख्यमंत्री ने राज्यपाल से चर्चा की है। सीएम साय ने राज्‍यपाल से मुलाकात के बारे में बताया कि आज राजभवन में राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन जी से मुलाकात की और उन्हें प्रदेश की वर्तमान स्थिति, कृषकों को खरीफ फसल के लिए खाद-बीज की उपलब्धता एवं छत्तीसगढ़ के विकास के लिए चलाई जा रही योजनाओं से अवगत कराया।

मुख्‍यमंत्री साय के पास रहेगा बृजमोहन के विभाग का प्रभार
संसदीय परंपरा के अनुरूप यदि कोई मंत्री अपने पद से इस्तीफा देते हैं तो उनके विभाग का प्रभार अन्य किसी मंत्री को औपचारिक हस्तांतरण तक मुख्यमंत्री के पास रहता है। बृजमोहन अग्रवाल के प्रभार के स्कूल शिक्षा, उच्च शिक्षा, संसदीय कार्य, धार्मिक न्यास एवं धर्मस्व, पर्यटन एवं संस्कृति विभाग का प्रभार फिलहाल मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के पास रहेगा।