नोएडा में आइसक्रीम के डिब्बे में निकला कनखजूरा, कंपनी और डिलिवरी ऐप पर केस

Centipede found in ice cream box in Noida, case filed against company and delivery app
Centipede found in ice cream box in Noida, case filed against company and delivery app
इस खबर को शेयर करें

ग्रेटर नोएडा: उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में आइसक्रीम के डिब्बे से कनखजूरा निकलने का मामला सामने आया है। पिछले दिनों आइसक्रीम के डिब्बे से उंगली और नाखून मिलने का मामला सामने आने के बाद अब इस घटना ने हलचल बढ़ा दी है। सेक्टर 12 में रहने वाली एक महिला ने बच्चों के लिए नामी कंपनी की आइसक्रीम ऑनलाइन मंगाई। आइसक्रीम का डिब्बा खोला तो उसमें कनखजूरे जैसा कीड़ा मिला। महिला ने ऑनलाइन डिलिवरी करने वाली एजेंसी व आइसक्रीम कंपनी पर केस दर्ज कराया है। वहीं, खाद्य एवं आपूर्ति विभाग की टीम ने सेक्टर-22 स्थित डिलिवरी एजेंसी के स्टोर पहुंचकर आइसक्रीम का सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा और ब्रिकी पर रोक लगा दी है।

नोएडा सेक्टर-12 में रहने वाली दीपा देवी ने मैंगो शेक में डालने के लिए एक फूड डिलिवरी ऐप से आइसक्रीम मंगाई थी। आरोप है कि आइसक्रीम का डिब्बा खोलने पर उसमें कनखजूरा जमा हुआ दिखाई दिया। महिला ने हेल्पलाइन नंबर पर शिकायत दर्ज कराई। साथ ही, सोशल मीडिया पर वीडियो पोस्ट कर एक्शन लेने की मांग की। जिला मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी अक्षय गोयल ने बताया कि विभाग ने इस मामले में एक्शन लिया है। क्षेत्रीय खाद्य सुरक्षा अधिकारी के साथ टीम सेक्टर-12 पहुंची।

पीड़ित की शिकायत के आधार पर सेक्टर-22 स्थित ऐप के स्टोर पर पहुंचकर आइसक्रीम के उस बैच की बिक्री पर रोक लगा दी है। साथ ही, स्टोर पर मिली उस बैच की आइसक्रीम के सैंपल लेकर जांच के लिए भेज दिए हैं। उनका कहना है कि ये एक बड़ी लापरवाही है। आइसक्रीम बनाने वाली कंपनी और डिलिवरी करने वाले ऐप के खिलाफ केस दर्ज कराया गया है। जांच कर कानून के अनुसार कार्रवाई की जाएगी।