बिहार में PM मोदी की दोनों सभाओं में शामिल नहीं हुए थे चिराग पासवान, अब​ सामने आ गई असली वजह?

Chirag Paswan did not attend both the meetings of PM Modi in Bihar, now the real reason has come to light?
Chirag Paswan did not attend both the meetings of PM Modi in Bihar, now the real reason has come to light?
इस खबर को शेयर करें

पटना: बिहार में एनडीए की सरकार बनने के बाद पहली बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीते दिनों 2 मार्च को राज्य का दौरा किया। बिहार दौरे पर पीएम मोदी ने औरंगाबाद और बेगूसराय में आयोजित जनसभाओं को संबोधित किया। इस दौरान सीएम नीतीश कुमार, केंद्रीय मंत्री पशुपति कुमार पारस सहित एनडीए के कई नेता मंच पर मौजूद रहे। हालांकि, इस दौरान मंच पर पीएम मोदी का ‘हनुमान’ कहने वाले करीबी सहयोगी चिराग पासवान नजर नहीं आए। चिराग पासवान की गैरमौजूदगी ने कई सवाल खड़े कर दिए हैं।

पीएम मोदी की दोनों सभाएं में क्यों शामिल नहीं हुए चिराग?
सूत्रों के अनुसार, लोजपा (रामविलास) के नेता चिराग पासवान को दोनों सभाओं का निमंत्रण नहीं मिला था। हालांकि इस मामले पर पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष राजू तिवारी ने साफ तौर पर कुछ नहीं कहा। राजू तिवारी ने कहा कि पीएम मोदी की सभा में शामिल होने के लिए चिराग पासवान को निमंत्रण मिला था या नहीं, यह वही बता सकते हैं। उन्होंने कहा कि चिराग पासवान उस दौरान किसी कार्यक्रम में व्यस्त होने के कारण दोनों सभाओं में शामिल नहीं हो पाए।

गठबंधन धर्म का पालन किया जा रहा है: राजू तिवारी
राजू तिवारी ने कहा कि चिराग पासवान नीतीश कुमार की नीतियों के खिलाफ थे, लेकिन अब बिहार में एनडीए की सरकार बन गई है और गठबंधन धर्म का पालन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि आने वाले दो-तीन दिनों में लोकसभा चुनाव में पार्टी को कितनी सीटें मिलेंगी, इस पर बातचीत होगी।

हाजीपुर सीट पार्टी के पास ही रहेगी: राजू तिवारी
चिराग पासवान की पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष राजू तिवारी ने कहा कि हाजीपुर सीट पार्टी के पास ही रहेगी। इसके अलावा, पार्टी के उम्मीदवार किन-किन सीटों से चुनाव लड़ेंगे, इस पर भी आने वाले दो-तीन दिनों में तस्वीर साफ हो जाएगी।