हरियाणा के लोगों की परेशानी सुनने फील्ड में उतरे CM खट्टर, महेंद्रगढ़ में शुरू किया जनसंवाद कार्यक्रम

CM Khattar came to the field to listen to the problems of the people of Haryana, started a public dialogue program in Mahendragarh
CM Khattar came to the field to listen to the problems of the people of Haryana, started a public dialogue program in Mahendragarh
इस खबर को शेयर करें

चंडीगढ़ । हरियाणा के महेंद्रगढ़ जिले में बुधवार से मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर का जनसंवाद कार्यक्रम शुरू हुआ. CM खट्टर अगले तीन दिन तक यहीं क्षेत्र में रहेंगे और 9 गावों की लगभग 20 हजार से ज्यादा आबादी की समस्याएं सुनकर उनका हल निकालेंगे. बता दें मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर प्रदेशवासियों की समस्या जानने के लिए जन संवाद कार्यक्रम की शुरुआत की है.

कार्यक्रम के तहत, मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने पहले दिन बुधवार को नांगल चौधरी विधानसभा क्षेत्र के गांव बलाह कलां के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में निजामपुर, व्यायामशाला, और गांव मौसनुता के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में जनसंवाद किया. उन्होंने लोगों से रूबरू होकर उनकी परेशानियां जानी. हालांकि, ज्यादातर लोगों की समस्याएं जिला स्तर पर अधिकारियों को निर्देश देकर हल कर दी गई. वहीं, कुछ लोगों की परेशानियों को नोट कर जल्द सुलझाने का आश्वासन दिया.

34 करोड़ की योजना को दी मंजूरी
मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने निजामपुर गांव में सूक्ष्म योजना सिंचाई की 2 परियोजनाओं तथा धौलेड़ा बाईपास के सुधारीकरण कार्य का शिलान्यास किया. उन्होंने निजामपुर और आसपास के 9 गांवों में पानी की समस्या को दूर करने के लिए 34 करोड़ की डी- आई पाईप की योजना को स्वीकृति प्रदान की. इस दौरान वहां के ग्रामीणों ने मुख्यमंत्री का माला पहनाकर व फूलों की वर्षा कर स्वागत किया.

तीन गावों के लिए किया नहर का प्रबंध
जन संवाद कार्यक्रम में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने आम लोगों को प्रदेश सरकार की विभिन्न योजनाओं से अवगत कराया. उन्होंने बताया कि पहले बुढ़ापा पेंशन के लिए लोगों को सरकारी विभागों के चक्कर काटने पड़ते थे लेकिन अब उन्होंने ऐसी व्यवस्था की है कि 60 साल की उम्र होते ही पेंशन अपने आप प्रारंभ हो जाती है. उन्होंने घोषणा कि लोगों द्वारा जमीन मुहैया कराने पर नहर पहुंचा दी जाएगी, जिससे 3 गावों के करीब 8 से 10 हजार लोगों को फायदा होगा.

मुढ़े पर बैठकर खट्टर ने सुनी लोगों की समस्या
कार्यक्रम के लिए देसी परिवेश में पंडाल सजाए गए थे. जिसके तहत, बैठने के लिए मुढ़े व खाट की व्यवस्था की गई थी. खट्टर ने गांव में बोर्ड परीक्षा में अच्छे अंक लाने वाले विद्यार्थियों को सम्मानित भी किया. इससे पूर्व वे उन बच्चों से भी मिले, जिनका आज जन्मदिन था. उन्होंने ऐसे बच्चों को बधाई दी और तोहफे भी दिए. जनसंवाद कार्यक्रम को सुनते हुए उन्होंने लोगों द्वारा दी गई शिकायतों के बारे में अधिकारियों से उनका जल्द समाधान करने के बारे में कहा. इस मौके पर नांगल चौधरी के विधायक डॉ अभय सिंह भी मौजूद थे.

दो दिन इन जगहों पर जनसंवाद करेंगे सीएम
मुख्यमंत्री मनोहर लाल 25 मई को नारनौल विधानसभा के गांव ढाणी बाठोठा के ज्ञान केंद्र, मंडलाना के ज्ञान केंद्र, गांव सिहमा के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में जनसंवाद कार्यक्रम करेंगे. 26 मई को महेंद्रगढ़ विधानसभा के गांव नांगल सिरोही के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, बवानियां में खेल का मैदान नजदीक राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय व सतनाली के सामुदायिक केंद्र में जनसंवाद कार्यक्रम करेंगे.