PM मोदी से मुलाकात कर रायपुर लौटे CM विष्णुदेव साय, मंत्रिमंडल के विस्तार की सुगबुगाहट तेज

CM Vishnudev Sai returned to Raipur after meeting PM Modi, buzz of cabinet expansion intensifies
CM Vishnudev Sai returned to Raipur after meeting PM Modi, buzz of cabinet expansion intensifies
इस खबर को शेयर करें

रायपुरः छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय दिल्ली में शुक्रवार को भाजपा की बैठक में शामिल हुए। उन्होंने कहा कि कल दिल्ली में सभी बीजेपी सांसदों के साथ बैठक हुई। इसमें 10 बीजेपी सांसदों के साथ मीटिंग हुई। इसके बाद वो रायपुर लौट आए। उनके शनिवार को रायपुर वापस लौटते ही मंत्रिमंडल विस्तार की सुगबुगाहट भी तेज हो गई है।

दरअसल, रायपुर के स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट पर मीडिया से बातचीत करते हुए उन्होंने इस बारे में जानकारी दी। सीएम ने कहा कि मैं दिल्ली में हुई भाजपा की बैठक में शामिल होने के लिए गया था। जिसमें राष्ट्रीय संगठन महामंत्री शिव प्रकाश सिंह और प्रदेश अध्यक्ष किरण सिंह देव समेत भाजपा सांसद भी मौजूद रहे। सीएम साय ने पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह से भी मुलाकात की।

समय पर होगा मंत्रिमंडल का विस्तार
दिल्ली से दौरे लौटे सीएम ने बताया कि सांसदों के साथ बैठक परिचयात्मक थी। इस दौरान मंत्रिमंडल विस्तार पर उन्होंने कहा कि इस बात की चर्चा मीडिया में ज्यादा होती है। समय आने पर मंत्रिमंडल का विस्तार हो जाएगा। इसके बाद से अटकलें लगाई जा रही है कि कैबिनेट विस्तार को लेकर आलाकमान से उनकी बात हो चुकी है। ऐसे में राज्य में मंत्रिमंडल का विस्तार कभी भी हो सकता है।

मानसून सत्र से पहले बन सकता है मंत्रिमंडल
बता दें छत्तीसगढ़ में 90 विधानसभा सीट है, जिसके तहत मुख्यमंत्री समेत मंत्रिमंडल में 14 विधायक मंत्री बन सकते हैं। फिलहाल सीएम विष्णु देव के मंत्रिमंडल में दो मंत्रियों की जगह खाली है। दिल्ली में भाजपा की बैठक में विष्णु देव के शामिल होने के बाद से ऐसा माना जा रहा है कि मंत्रिमंडल का विस्तार जल्द हो सकता है। इसके साथ ही यह भी माना जा रहा है कि प्रदेश में विधानसभा का मानसून का सत्र शुरू होने से पहले मंत्रिमंडल का विस्तार हो सकता है।

नीट मामले में भी बोले सीएम
कैबिनेट विस्तार के साथ ही सीएम ने नीट मामले को लेकर भी अपनी बात रखी। उन्होंने कहा कि हमारे एचआरडी मिनिस्टर इस बात की जांच करवा रहे हैं। जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।