सीएम विधानसभा में आज बजट बहस का देंगे जवाब, विपक्ष की अगुवाई करेंगे सतीश पूनिया

CM will answer the budget debate in the assembly today, Satish Poonia will lead the opposition
CM will answer the budget debate in the assembly today, Satish Poonia will lead the opposition
इस खबर को शेयर करें

Rajasthan Budget Session: राजस्थान विधानसभा में आज का दिन महत्वपूर्ण है। गुरुवार को सीएम गहलोत चार बजे विधानसभा में बजट पर बहस का जवाब देंगे। इसके साथ-साथ सीएम पिछले साल के बजट पढ़ने का भी जवाब देंगे।

नई भर्तियों की कर सकते हैं घोषणा
पीएम मोदी ने भी दौसा में एक्सप्रेस-वे के उद्घाटन पर सीएम गहलोत पर इशारों ही इशारों में तंज कसा था। राजस्थान में बजट बहस के भाषण में सीएम अक्सर बड़ी-बड़ी घोषणाएं करते रहे हैं। ऐसे में आज भी उम्मीद की जा रही है कि सीएम भाषण के दौरान बड़ी घोषणाएं कर सकते हैं। सबसे ज्यादा निगाहें नई भर्तियों की घोषणा पर टिकी हुई है। क्याेंकि नई भर्तियों की घोषणाओं को लेकर उपेन यादव बेरोजगार युवाओं के साथ धरने पर बैठे हैं।

गुलाबचंद कटारिया को दी जाएगी विदाई
वहीं उधर विपक्ष की तरफ से आज सदन में सतीश पूनिया मोर्चा संभालेंगे। गुलाबचंद कटारिया असम के राज्यपाल मनोनीत हो चुके हैं। ऐसे में कटारिया आज नेता प्रतिपक्ष के तौर पर नहीं बोलेंगे। राज्यपाल के अभिभाषण पर सीएम के भाषण से पहले नेता प्रतिपक्ष का भाषण होता है।

गुलाबचंद कटारिया को आज विधानसभा में विदाई दी जाएगी। कटारिया के सम्मान में आज विधानसभा में पांच बजे विदाई समारोह होगा। विदाई समारोह में पक्ष और विपक्ष के नेता मौजूद रहेंगे। आठ बार के विधायक गुलाबचंद कटारिया का लंबा ससंदीय जीवन है। राजस्थान विधानसभा में पक्ष से लेकर विपक्ष तक कटारिया मुख आवाज रहे हैं।