सीएम योगी आदित्यनाथ बने देश के दूसरे सबसे लोकप्रिय नेता, बड़े-बड़े सेलिब्रिटी भी छूट गए पीछे

इस खबर को शेयर करें

CM Yogi Adityanath News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की लोकप्रियता दिनो दिन बढ़ती जा रही है। प्रदेश ही नहीं देश में सीएम योगी की चर्चा तेज है। सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर सीएम योगी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के बाद देश के दूसरे सबसे चर्चित नेता बन गए हैं। यह रैंकिंग सोशल मीडिया हैशटैग ट्रैकिंग टूल ‘ट्वीट बाइंडर’ की तरफ से सामने आई है।

ट्वीट बाइंडर ने भारत में एक्स यूजर्स की ओर से 1 अक्तूबर से 31 अक्तूबर तक पोस्ट की संख्या के आधार पर रैंकिंग तैयार की है। संपूर्ण रैंकिंग में पीएम मोदी, भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली और साउथ के एक्टर विजय ही सीएम योगी से आगे हैं। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा, बालीवुड एक्टर सलमान खान, राहुल गांधी, शाहरुख खान और अक्षय कुमार भी सीएम योगी से बहुत पीछे हैं।

आंकडों के मुताबिक, वैश्विक पटल पर सीएम योगी के प्रशंसकों संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। पाकिस्तान से लेकर ऑस्ट्रेलिया, इजरायल, अमेरिका और इंग्लैंड तक योगी के प्रशंसकों की बड़ी संख्या है। एक्स पर 2.65 करोड़ फॉलोअर्स हैं। वहीं, इंस्टाग्राम पर 77 लाख फॉलोअर्स हैं। सीएम योगी का वॉट्सएप चैनल पर भी करीब 15 लाख फॉलोअर्स जुड़ चुके हैं।

सीएम सिटी गोरखपुर में इस रैंकिंग के बाद लोगों में काफी खुशी है। सूबे के मुखिया नाथ संप्रदाय के विश्व प्रसिद्ध मंदिर गोरखनाथ के पीठाधीश्वर हैं। इस जानकारी के बाद से गोरखपुरवासियों का उत्साह देखने योग्य है।