यूपी में शादी में खाना खाने बाद बारातियों की बिगड़ी हालत, 50 से अधिक अस्पताल में भर्ती

Condition of baraatis deteriorated after eating food at a wedding in UP, more than 50 admitted to hospital
Condition of baraatis deteriorated after eating food at a wedding in UP, more than 50 admitted to hospital
इस खबर को शेयर करें

मुरादाबाद: यूपी के मुरादाबाद में एक शादी समारोह में खाना खाने के बाद लोगों की हालत बिगड़ गई। 50 से अधिक लोगों को उल्टी दस्त होने लगा। हालत बिगड़ने पर सभी एक प्राइवेट डॉक्टर के इलाज कराना शुरू किया। इसी बीच एंबुलेंस के अलावा 112 नंबर पुलिस को भी सूचना दी। जिसके बाद सभी को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया। जहां उनका इलाज किया गया।

ये मामला बिलारी के सिहाली माला गांव का है। यहां के रहने वाले अमर सिंह की बेटी संगीता की बारात संभल के अमावती गांव से आई थी। शाम 6 बजे बारात आने के बाद रात 9 बजे बाराती और घरातियों ने खाना खाया। इसके करीब 1 घंटे बाद ही सभी को उल्टी दस्त की शिकायत शुरू हो गई। सूचना मिलने पर 108 एंबुलेंस के साथ डायल 112 भी मौके पर पहुंची। सभी को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लेकर आई। जहां डॉक्टरों ने सभी को ड्रिप चढ़ाकर दवाइयां दी गई। वहीं, सुबह हालात सुधरने पर सभी को घर वापस भेज दिया गया। चिकित्सा अधीक्षक डॉक्टर हरीश चंद्रा ने बताया कि शादी समारोह में खाना खाने के बाद फूड पॉइजनिंग के 20 मरीजों को रात में ही छुट्टी दे दी गई, जबकि4 मरीजों की हालत गंभीर होने पर उन्हें भर्ती किया गया जबकि एक को जिला अस्पताल रेफर किया गया।

फूड इंस्पेक्टर ने लिया खाद्य पदार्थ का नमूना

50 से अधिक लोगों के फूड पॉइजनिंग की सूचना मिलने पर स्वास्थ्य विभाग के इंस्पेक्टर राजीव वर्मा टीम के साथ सिहाली माला गांव पहुंचे। जहां उन्होंने खाने का सैंपल भरा और जांच के लिए भेज दिया। फूड इंस्पेक्टर राजीव वर्मा ने बताया कि लौकी की लाज, काले रसगुल्ले, पनीर की सब्जी का सैंपल भरा गया है।

गांव में लगाया गया स्वास्थ्य कैंप

फूड पॉइजनिंग की घटना के बाद चिकित्सा अधीक्षक हरीश चंद्रा की अगुवाई में बुधवार को गांव में स्वास्थ्य कैंप लगाया गया। डॉक्टरों की टीम ने करीब 45 मरीजों का चेकअप करके उन्हें दवाए दी गई।