हिमाचल में फिर फूटा कोरोना बम, 13 साल के स्कूली छात्र की मौत

इस खबर को शेयर करें

शिमला. हिमाचल प्रदेश में कोरोना (Corona Virus in Himachal) से 13 साल की स्कूली छात्रा की मौत हुई है. किशोरी बीते 10 दिन से स्कूल नहीं गई थी और घर पर ही थी. किशोरी कांगड़ा (Kangra) जिले में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला स्लेटी की नौवीं कक्षा में पढ़ती थी. कोरोना संक्रमित होने के बाद से वह हमीरपुर मेडिकल कॉलेज (Hamirpur Medical College) में उपचाराधीन थी. बता दें कि स्कूल खुलने के बाद 27 सितंबर से 21 अक्तूबर तक 126 विद्यार्थी पॉजिटिव आ चुके हैं. हालांकि, किसी स्कूली बच्चे की मौत का यह पहला मामला है. छात्रा 12 अक्तूबर से स्कूल नहीं आई थी.

जानकारी के अनुसार, मृतक किशोरी कांगड़ा जिला की तहसील रक्कड़ के एक गांव से संबंध रखती थी. लड़की करीब एक सप्ताह से बीमार चल रही थी तथा अपने घर पर ही थी. तबीयत में सुधार नहीं होने पर लड़की के परिजन उसे उपचार के लिए मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल हमीरपुर ले आए. लड़की को 20 अक्टूबर को हमीरपुर अस्पताल लाया गया. यहां इसका रैपिड एंटीजन टेस्ट हुआ, जिसमें संक्रमण की पुष्टि हुई. संक्रमित पाए जाने के बाद इसका कोविड नियमों के तहत उपचार शुरू हुआ, लेकिन इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई.

हिमाचल में 24 घंटों के दौरान प्रदेश में 202 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज आए हैं और कांगड़ा जिले में दो बुजुर्ग और शिमला में एक बुजुर्ग की मौत हुई है. गुरुवार को ऊना में 19, कांगड़ा में नौ, मंडी में तीन और हमीरपुर में कुल पांच विद्यार्थी संक्रमित हुआ है. प्रदेश में कोरोना मृतकों का आंकड़ा 3715 पहुंच गया है और अब तक कोरोना के 222138 मामले आ चुके हैं. इनमें से 216954 ठीक हो चुके हैं। कोरोना सक्रिय मामले 1452 हो गए हैं. वहीं, सिरमौर जिले के बाद अब लाहौल-स्पीति भी कोरोना मुक्त हो गया है. जिले में सक्रिय केस शून्य हो गए हैं.