हिमाचल में कोरोना: 114 नए कोरोना वायरस मरीज

इस खबर को शेयर करें

हिमाचल प्रदेश में शनिवार को 114 और लोगों के कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वहीं, सिरमौर के 60 वर्षीय संक्रमित बुजुर्ग व्यक्ति की मौत हो गई है। प्रदेश में कोरोना से मरने वाले लोगों की संख्या 4,168 पहुंच गई है। सरकार के स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार राज्य के विभिन्न जिलों में कुल 2,047 खून के नमूनों की जांच की गई। सरकारी आंकड़ों के अनुसार प्रदेश के विभिन्न इलाकों में कुल 395 मरीजों ने करोना को मात दी है। इनके अलावा शनिवार को 2 मरीजों को अस्पताल में दाखिल किया गया है। आज दिन तक अस्पतालों में कुल 59 मरीज दाखिल हैं। प्रदेश में करोना के सक्रिय केस 2,037 हैं।

जिले में कोरोना के 69 नए मामले
जिला शिमला में शनिवार को कोरोना के 69 नए मामले आए हैं। शहर के डीडीयू अस्पताल के जांच केंद्र में तीन लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव निकली है। जिले में अब तक 39,493 मामले कोरोना के आ चुके हैं। इसके अलावा 349 सक्रिय मामले हैं। वहीं 38,415 लोग कोरोना को मात देकर ठीक हो चुके हैं तथा 725 की अब तक मौत हो चुकी है।

कांगड़ा जिला में 52 नए संक्रमित
जिला कांगड़ा में शनिवार को कोरोना संक्रमण के 52 नए मामले सामने आए हैं। मुख्य चिकित्सा अधिकारी कांगड़ा डॉ. गुरदर्शन गुप्ता ने बताया कि 98 मरीज स्वस्थ हुए हैं। जिले में अब कोरोना सक्रिय मामले घटकर 447 हो गए हैं। कोरोना मामलों और मौतों के बीच सीएमओ कांगड़ा ने कोरोना रोधी वैक्सीन की सभी डोज लेने के साथ-साथ मास्क पहनने, सामाजिक दूरी और सैनिटेशन पर उचित ध्यान देने की अपील की है।