उदयपुर में हनुमान चालीसा का पाठ बंद कराने पहुंचे डांस एकेडमी वाले, तू-तू, मैं-मैं के बाद बढ़ा हंगामा

इस खबर को शेयर करें

Rajasthan News: राजस्थान के उदयपुर शहर में बीती रात हनुमान चालीसा के पाठ को बंद करवाने को लेकर दो पक्षों में विवाद खड़ा हो गया. विवाद इतना बढ़ गया कि मौके पर पुलिस को बुलाना पड़ा. हिंदू पक्ष ने आरोप लगाते हुए कहा कि हनुमान चालीसा के पाठ को बंद करवाने के लिए पहुंचे लोगों ने अपशब्द कहकर उनकी धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाई है. उन्होंने एक महिला सहित 4-5 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है.

कैसे खड़ा हुआ विवाद
दरअसल, उदयपुर शहर की वॉल सिटी (पुराना उदयपुर) में प्रसिद्ध सिटी पैलेस के पास लालघाट पर स्थित एक घर में साउंड पर हनुमान चालीसा का पाठ चलाया जा रहा था. इसी घर के पास एक फॉक डांस एकेडमी भी संचालित होती है. फॉक डांस अकादमी से जुड़े कुछ लोग उस घर में पहुंचे जहां हनुमान चालीसा का पाठ चल रहा था और उसे बंद करवाने के लिए कहा गया. उनपर अपशब्द कहने का भी आरोप है. जिससे दोनों पक्षों में तू-तू मैं-मैं शुरू हो गई और फिर विवाद बढ़ता चला गया. इस दौरान बीजेपी कार्यकर्त्ता और हिंदू संगठन से जुड़े लोग भी वहां पहुंच गए. सूचना मिलने पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई. काफी समझाइश के बाद मामला शांत हो पाया. धार्मिक भावना को ठेस पहुंचाने की रिपोर्ट थाने में दर्ज करवाई गई.

‘हनुमान चालीसा का पाठ रुकवाने का लगाया आरोप’
कांग्रेस पार्षद गौरव प्रताप ने कहा कि शहर में विशेष विचारधारा रखने वाले कुछ लोग आ गए हैं. जिन्होंने हनुमान चालीसा का पाठ रुकवाने की कोशिश की है. पुलिस को रिपोर्ट दे दी गई है और पुलिस अधिकारियों ने कार्रवाई का आश्वासन भी दिया है. वहीं भाजयुमो उदयपुर शहर पूर्व जिलाध्यक्ष सन्नी पोखरना ने कहा कि फॉक डांस संचालित करने वाली महिला सहित कुछ लोगों ने हनुमान चालीसा का पाठ रुकवाया और अपशब्दों का प्रयोग किया. सूचना मिलने पर हम मौके पर पहुंचे तो डांस एकेडमी संचालित करने वाली महिला ने उनसे अभद्रता की. जिसको लेकर थाने में मामला दर्ज करवाया है पुलिस आगे की कार्रवाई में जुटी है.