दिल्ली जल संकट: ‘हल नहीं निकला तो 21 जून से अनिश्चितकालीन अनशन करूंगी’, आतिशी ने PM मोदी को लिखा पत्र

Delhi water crisis: 'If no solution is found, I will go on indefinite hunger strike from June 21', Atishi writes a letter to PM Modi
Delhi water crisis: 'If no solution is found, I will go on indefinite hunger strike from June 21', Atishi writes a letter to PM Modi
इस खबर को शेयर करें

दिल्ली की जल मंत्री आतिशी ने बुधवार को कहा कि उन्होंने राष्ट्रीय राजधानी में जल संकट को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है और धमकी दी है कि अगर कुछ दिनों के भीतर समस्या का समाधान नहीं हुआ तो वह 21 जून से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाएंगी।

हरियाणा राजधानी के हिस्से का पानी नहीं दे रहा
यहां एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए आतिशी ने कहा कि दिल्ली जल संकट से जूझ रही है, क्योंकि हरियाणा राजधानी के हिस्से का पानी नहीं दे रहा है। उन्होंने कहा, “कल हरियाणा ने दिल्ली को 613 एमजीडी के मुकाबले 513 एमजीडी पानी छोड़ा। एक एमजीडी पानी 28,500 लोगों के लिए है। इसका मतलब है कि 28 लाख से अधिक लोगों के लिए पानी नहीं छोड़ा गया।”

21 जून से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाऊंगी- आतिशी
मंत्री ने कहा कि लोग न केवल भीषण गर्मी से जूझ रहे हैं, बल्कि पानी की कमी से भी जूझ रहे हैं। उन्होंने कहा, “मैंने जल संकट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर इस मुद्दे को हल करने का अनुरोध किया है। अगर दो दिनों के भीतर संकट का समाधान नहीं हुआ तो मैं 21 जून से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाऊंगी।” आतिशी ने कहा कि उन्होंने इस मुद्दे को सुलझाने के लिए हरियाणा सरकार को कई पत्र लिखे हैं।