हरियाणा के हर गांव में खोली जाएगी डिजिटल लाइब्रेरी, पंचायतों को करना होगा ये छोटा सा काम

Digital library will be opened in every village of Haryana, Panchayats will have to do this small work
Digital library will be opened in every village of Haryana, Panchayats will have to do this small work
इस खबर को शेयर करें

जींद | हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला रविवार को जींद स्थित पार्टी कार्यालय पर पहुंचे जहां उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए 9 दिसंबर को भिवानी में होने वाले जननायक जनता पार्टी के स्थापना दिवस समारोह का निमंत्रण दिया. उन्होंने कहा कि 17 नवंबर को अजय चौटाला ने झंडा और डंडा छोड़कर एक नई शुरुआत की थी और आप लोगों के प्यार और आशीर्वाद ने जो ताकत दी उसकी बदौलत आज आपकी सरकार में भागीदारी है.

पोर्टल पर करें अपलोड
डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा कि पंचायत चुनावों में 70% युवा जीतकर आए हैं और इनमें 50 प्रतिशत महिलाएं शामिल हैं. उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार की योजना प्रत्येक गांव में ई- लाइब्रेरी खोलने की है. ऐसे में पंचायतों को इस संबंध में किसी कार्यालय में जाने की जरूरत नहीं है. वो पोर्टल पर ई- लाइब्रेरी को लेकर अपलोड करें, जिसे मंजूरी प्रदान करना मेरा काम है. डिप्टी सीएम ने कहा ग्रामीण क्षेत्रों में ई- लाइब्रेरी की स्थापना से शिक्षा का स्तर सुधारने में कामयाबी मिलेगी और ग्रामीण आंचल के बच्चों को भी कंपटिशन परीक्षाओं की तैयारी करने का मौका घर पर ही मिलेगा.

डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा कि 9 दिसंबर 2018 को पांडू पिंडारा में उमड़े जनसैलाब ने एक नई विचारधारा को जन्म दिया और आप लोगों के आशीर्वाद से पार्टी का गठन हुआ. 2019 के विधानसभा चुनावों में प्रदेश की जनता ने 10 सीटें पार्टी की झोली में डालने का काम किया. हालात ऐसे बने कि भारतीय जनता पार्टी के साथ मिलकर गठबंधन सरकार में शामिल होना पड़ा. चौटाला ने कहा कि सरकार में भागीदारी से ही पार्टी कार्यकर्ताओं की समस्याओं का समाधान हो सकता हैं.

डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने पार्टी कार्यकर्ताओं से आग्रह करते हुए कहा कि 9 दिसंबर को भिवानी में होने वाली पार्टी की रैली में ज्यादा से ज्यादा संख्या में पहुंचे. उन्होंने कहा कि पार्टी के स्थापना दिवस समारोह को लेकर पार्टी के पदाधिकारियों व विधायकों की ड्यूटी लगाई गई है. इसके अलावा वो स्वयं भी पूरे हरियाणा का दौरा कर लोगों को निमंत्रण दे रहे हैं. दुष्यंत चौटाला ने कहा कि इस बार भिवानी रैली की भीड़ पिछले सारे रिकॉर्ड ध्वस्त कर देगी.