बिहार में आसमान से बरसी आफत; ठनका गिरने से 5 लोगों की मौत, 7 लोग बुरी तरह झुलसे

Disaster rained from the sky in Bihar; 5 people died due to collapse, 7 people got badly burnt
Disaster rained from the sky in Bihar; 5 people died due to collapse, 7 people got badly burnt
इस खबर को शेयर करें

मुजफ्फरपुर : बिहार के पूर्वी चंपारण, सीतामढ़ी व शिवहर, नवादा व वैशाली में बुधवार को ठनका गिरने से दो किशोरी समेत पांच लोगों की मौत हो गई। हादसों में सात लोगों के घायल होने की सूचना है। सभी घायलों को इलाज के लिए अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। पूर्वी चंपारण के लखौरा थाना क्षेत्र के बहुअरी गांव के सरेह में बुधवार को ठनका गिरने से किशोरी की मौत हो गई, जबकि दो लोग घायल हो गये।

मृतका की पहचान गांव के किशोरी सहनी की पुत्री रिंकू कुमारी (18) के रूप में हुई है। ग्रामीणों ने बताया कि ठनका की चपेट में आने के बाद रिंकू कुमारी, मंटू कुमार व अनिता कुमारी को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहां रिंकू की मौत हो गई। वहीं, सीतामढ़ी के रून्नीसैदपुर प्रखंड के महिन्दवारा थाना क्षेत्र के गिद्धाफुलवरिया में बुधवार को वज्रपात की चपेट में आने से एक किशोरी की मौत हो गयी। हादसे में चार अन्य लड़कियां जख्मी हो गयीं। मृतका की पहचान गिद्धाफुलवरिया निवासी जयलाल महतो की पुत्री दौलत कुमारी (12) के रूप में की गयी है।

शिवहर के नगर थाना क्षेत्र के उकनी गांव में भी बुधवार को वज्रपात से एक युवक की मौत हो गई। लोगों ने बताया कि शिवहर में तेज हवा के साथ झमाझम बारिश हो रही थी। युवक खेत में शौच करने गया था। इसी दौरान वज्रपात होने से युवक की मौत हो गई। उसकी पहचान उकनी गांव के विश्वनाथ साह के बेटे सुरेंद्र साह (25) के रूप में हुई है।

नवादा के गोविन्दपुर प्रखंड की थाली थाना क्षेत्र के एकतारा गांव में बीस वर्षीय युवक की वज्रपात से मौत हो गयी। मृतक मुकेश कुमार एकतारा गांव के बालेश्वर राम का छोटा बेटा था। वह मजदूरी कर अपना व अपने परिवार का भरन-पोषण करता था। घटना की रात वह शौच के लिए घर से बाहर बधार की तरफ निकला था।

वहीं वैशाली के राघोपुर के जुड़ावनपुर थाना क्षेत्र के पहाड़पुर पश्चिमी पंचायत के वार्ड नंबर एक में आकाशीय बिजली गिरने से एक पशुपालक और उसकी भैंस की मौके पर ही मौत हो गई। घर में सो रहे अकलू जब बारिश होने लगी तो बथान के बाहर बंधी भैंस को झोपड़ी में बांधने के लिए पहुंचा। इसी बीच बिजली झोपड़ी के नजदीक गिर गई। हादसे में अकलू और भैंस चपेट में आ गए।