बिजली बिल ज्यादा आ रहा तो परेशान न हों, पूरे बिहार में होगी जांच : सीएम नीतीश

Do not worry if the electricity bill is coming high, investigation will be done in entire Bihar: CM Nitish
Do not worry if the electricity bill is coming high, investigation will be done in entire Bihar: CM Nitish
इस खबर को शेयर करें

पटना: पूरे बिहार में कई जगहों पर बिजली उपभोक्ता ज्यादा बिल आने से परेशान हैं। अब सरकार इस मामले की जांच कराएगी। इसे लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मुख्य सचिव समेत तमाम संबंधित पदाधिकारियों को निर्देश दिया है। उन्होंने दो टूक कहा कि कहीं भी इस तरह की गड़बड़ी नहीं होनी चाहिए। शुक्रवार को अररिया जिले में समाधान यात्रा के दौरान मुख्यमंत्री से स्थानीय लोगों ने अधिक बिजली बिल आने की शिकायतें की। इसके बाद उन्होंने यह निर्देश दिया।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से पत्रकारों ने इस संबंध में सवाल किया तो उन्होंने कहा कि सब जगह इसलिए हम घूम रहे हैं। यही जानना चाहते हैं कि जो काम किया गया है, योजनाएं बनी हैं, इसकी कितनी प्रगति है। सब जगह हुआ है या नहीं। कहां पर और क्या होना चाहिए। जहां कहीं भी जाएंगे, अगर वहां किसी को दिक्कत हो रही है, उसको जानेंगे तभी तो कुछ करेंगे। आज ही हम देखें हैं कि कई जगहों पर लोगों ने बताया है कि बिजली का जो बिल है, वह ज्यादा दे रहा है। इस पर हमने मुख्य सचिव से लेकर एक-एक अधिकारी को कह दिया है। डीएम को भी कहा है। सबको कहा कि पूरे तौर पर देखिए तो क्यों इस तरह का बिजली बिल आ रहा है।

उत्पाद और मद्य निषेध विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक द्वारा बिहार प्रशासनिक सेवा के अधिकारियों को अपशब्द कहे जाने के मामले पर मुख्यमंत्री ने कहा कि वायरल वीडियो को अधिकारी देख रहे हैं। मुख्य सचिव भी देख रहे हैं। कहां पर क्या बात आई है। उसके एक-एक जीच को देखकर जांच करेंगे।