बारिश के कारण राजस्थान में तपती गर्मी से मिली राहत, दो दिन बाद सूरज फिर दिखा सकता है तेवर

इस खबर को शेयर करें

जयपुर ग्रामीण. राजस्थान में अधिकांश जिलों में गर्मी का असर बरकरार है. प्रदेश में सबसे अधिक तापमान गंगानगर में 46.2 डिग्री दर्ज किया गया. वहीं, अधिकांश जिलों में तापमान 45 डिग्री से कम दर्ज किया गया. इसके अलावा कुछ जिलों में आग उगलती गर्मी के बीच शनिवार को आसमान से राहत की बूंदें बरसी. राजधानी जयपुर सहित कई जिलों में दोपहर बाद अचानक मौसम बदला और कहीं बारिश तो कहीं आंधी चली.

वहीं, चूरू में तो ओले भी गिरे. मौसम में बदलाव का असर जयपुर के साथ ही अजमेर, बीकानेर, हनुमानगढ़, गंगानगर, अलवर, भरतपुर, कोटपूतली, सीकर, टोंक, सीकर सहित कई जिलों में देखने को मिला. भीषण गर्मी से बेहाल लोगों को बारिश और आंधी ने राहत प्रदान की. तापमान में भी अधिकांश जिलों में तीन से चार डिग्री तक की गिरावट दर्ज की गई. वहीं, मौसम विभाग ने आज भी प्रदेश के कई जिलों में बारिश की संभावना जताई है. राजधानी जयपुर में भी पिछले करीब एक पखवाड़े से पड़ रही कहर बरसाती गर्मी से कुछ राहत मिली.

बारिश होने की संभावना
मौसम विभाग के अनुसार अगले 48 घंटों के दौरान कुछ भागों में तेज हवाएं व हल्की बारिश होने की संभावना है. अगले दो दिन तक 2 से 3 डिग्री तापमान में गिरावट हो सकती है. पश्चिमी राजस्थान के सीमावर्ती क्षेत्रों में 4-5 जून को वापस अधिकतम तापमान 45 डिग्री से ऊपर जाने की संभावना है.