मुजफ्फरनगर में फांसी पर लटक गया बुजुर्ग, सामने आई चौंकाने वाली वजह

इस खबर को शेयर करें

मुजफ्फरनगर. उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर (Muzaffarnagar) में दो अलग-अलग घटनाओं में दो व्यक्तियों ने कथित तौर पर आत्महत्या (Suicide) कर ली. पुलिस ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी. पुलिस ने बताया कि जिले के खतोली कस्बे की एक चीनी मिल का कर्मचारी महेंद्र कुमार बुधवार को मिल के अंदर फंदे से लटकते हुए पाया गया. पुलिस (Police) ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है.

एक अन्य घटना में, खतोली थाना क्षेत्र के चांदसमद गांव में 60 वर्षीय एक किसान ने कथित तौर पर पेड़ से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली. पुलिस ने कहा कि जयवीर बुधवार को अपने खेतों में गया था, लेकिन वापस नहीं लौटा. पुलिस ने बताया कि दोनों की आत्महत्या का कारण अभी पता नहीं चल पाया है.

आगे की कार्रवाई शुरू कर दी थी
बता दें कि उत्तर प्रदेश में इन दिनों आत्महत्या के मामले बढ़ गए हैं. पिछले साल दिसंबर महीने में नोएडा के सेक्टर 54 में रहने वाले एक युवक ने अपनी पत्नी से अलग होने के बाद फांसी के फंदे से लटक कर आत्महत्या कर ली थी. मूल रूप से अलीगढ़ के रहने वाले इस युवक ने आत्महत्या की वजह के पीछे सुसरालवालों का हाथ बताया था. युवक ने मरने से पहले एक पोस्ट भी शेयर किया था, जिसमें उसने अपने ससुरालवालों पर धमकाने का आरोप लगाया था. लड़का सेक्टर 54 में ही अपने परिवार के साथ रहता था. पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है आगे की कार्रवाई शुरू कर दी थी.

शादी के 5 महीने बाद हुआ था अलग
इस मामले में नोएडा सेक्टर 24 के थाना प्रभारी ने बताया कि मई महीने में युवक और युवती ने शादी कर ली थी. जिसके बाद युवती के घर वालों ने लड़के के खिलाफ मामला दर्ज करवाया था. लेकिन बाद में कोर्ट ने दोनों को साथ रहने की इजाजत दे दी थी, क्योंकि दोनों बालिग थे. कोर्ट की इजाजत के बाद दोनों जयपुर में रहने लगे और तकरीबन 5 महीने एक साथ वहां रहे. करीब 2 महीने पहले लड़की वापस आ गई. आरोप है कि लड़की के घरवाले उसे जबरन अपने साथ ले गए और फिर वापस आने नहीं दिया. और लड़की गीझौड़ की रहने वाली है, दोनो एक साथ ही काम करते थे. इससे आहत होकर युवक ने आत्महत्या कर ली थी.