बिहार में दहेज में नहीं मिली महंगी जैकेट, पति ने की पत्‍नी की निर्मम हत्‍या

Expensive jacket not found in dowry in Bihar, husband brutally murdered his wife
Expensive jacket not found in dowry in Bihar, husband brutally murdered his wife
इस खबर को शेयर करें

सारण/वैशाली। बिहार के वैशाली जिले के छपरा से हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां एक शख्‍स ने अपनी पत्नी की गला दबाकर महज इसलिए हत्या कर दी, क्योंकि उसके परिवारवाले शादी के 8 माह बाद भी दहेज में महंगी जैकेट की मांग पूरी नहीं कर सके। पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर आरोपी दामाद को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि अन्य 3 आरोपियों की तलाश जारी है।

खबरों के अनुसार, प्रदेश के वैशाली जिले के छपरा में एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसे सुनकर आपके होश उड़ जाएंगे। यहां एक शख्‍स शादी के बाद से ही दहेज में महंगी जैकेट की मांग कर रहा था। लेकिन जब ससुराल वाले उसकी डिमांड पूरी नहीं कर सके तो उसने अपनी पत्‍नी की गला दबाकर हत्‍या कर दी।

मृतका छपरा के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के मंगाईडीह गांव की रहने वाली थी। 8 महीने पूर्व ही उसकी शादी हुई थी। मृतका के परिजनों का आरोप है कि शादी के बाद से ही दहेज की मांग कर उसे प्रताड़ित किया जा रहा था।हत्या के 2 दिन पहले जैकेट के लिए उसे प्रताड़ित किया गया था जिसकी सूचना उसने अपनी मां को दी थी।

मृतका के परिजनों का आरोप है कि शादी के समय से ही चार पहिया वाहन और अन्य सामान के लिए उनकी पुत्री को प्रताड़ित किया जा रहा था। पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर आरोपी दामाद को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि अन्य 3 आरोपियों की तलाश जारी है। मृतका के परिजनों ने आरोपियों की अविलंब गिरफ्तारी की मांग की है।