राजनाथ सिंह के PoK के बयान पर फारूक अब्दुल्ला: ‘पाकिस्तान ने चूड़ियां नहीं पहनी हैं…’,

Farooq Abdullah on Rajnath Singh's statement on PoK: 'Pakistan is not wearing bangles...',
Farooq Abdullah on Rajnath Singh's statement on PoK: 'Pakistan is not wearing bangles...',
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) को लेकर दिए बयान पर जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला की प्रतिक्रिया आई है. अब्दुल्ला ने कहा कि पाकिस्तान चुप नहीं बैठेगा और उसके पास परमाणु बम भी हैं, जो हम पर गिरेंगे.

दरअसल, रविवार को न्यूज एजेंसी से बात करते हुए राजनाथ सिंह ने कहा था कि पीओके पर बलपूर्वक कब्जा करने की जरूरत नहीं है. वहां के लोग खुद भारत में शामिल हो जाएंगे.

इस पर प्रतिक्रिया देते हुए फारूक अब्दुल्ला ने कहा, ‘अगर रक्षा मंत्री ऐसा कह रहे हैं तो आगे बढ़ें. हम रोकने वाले कौन होते हैं? लेकिन याद रखें, पाकिस्तान ने चूड़ियां नहीं पहनी हैं. उनके पास परमाणु बम हैं और दुर्भाग्य से वो हम पर गिरेंगे.’

अब्दुल्ला की इस टिप्पणी पर बवाल खड़ा हो गया है. बीजेपी नेता ने उन पर पाकिस्तान की भाषा बोलने का आरोप लगाया है. बीजेपी नेता सुधांशु त्रिवेदी ने कहा कि इंडिया ब्लॉक के नेताओं पर पाकिस्तान की छाप है. त्रिवेदी ने कहा कि अब तक पाकिस्तान के कट्टरपंथी नेता परमाणु बम होने की बात कहते थे, लेकिन अब इंडिया ब्लॉक के वरिष्ठ नेता फारूक अब्दुल्ला भी ऐसा ही कह रहे हैं.

राजनाथ सिंह ने क्या कहा था?

राजनाथ सिंह ने न्यूज एजेंसी पीटीआई को दिए इंटरव्यू में कहा था, ‘मुझे लगता है कि भारत को कुछ करने की जरूरत नहीं होगी. जिस तरह से जम्मू कश्मीर में जमीनी हालात बदले हैं, वहां आर्थिक प्रगति हुई है और शांति लौटी है, मुझे लगता है कि पीओके के लोगों की ओर से भारत में शामिल होने की मांग खुद ही उठने लगेगी.’

इससे पहले विदेश मंत्री एस जयशंकर ने भी कहा था कि पीओके कभी भी भारत से अलग नहीं हुआ था. उन्होंने रविवार को ओडिशा के कटक में एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि पीओके कभी भी भारत से बाहर नहीं रहा है और ये देश का हिस्सा है.