बिहार में बेखौफ बालू माफिया! ट्रैक्टर रोकने पर सिपाही को कुचला, मौके पर मौत

Fearless sand mafia in Bihar! Policeman crushed to death while trying to stop tractor, died on the spot
Fearless sand mafia in Bihar! Policeman crushed to death while trying to stop tractor, died on the spot
इस खबर को शेयर करें

औरंगाबाद: बिहार में बालू माफियाओं का बेखौफ अंदाज लगातार जारी है. इस बात अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि औरंगाबाद के दाउदनगर थाना क्षेत्र के मूसेपुर खैरा गांव के पास अवैध बालू लदे एक ट्रैक्टर को जब ड्यूटी पर तैनात एक सिपाही ने रोकने की कोशिश की तो बालू माफिया ने सिपाही को कुचल डाला. जिससे उसकी मौत हो गई. घटना के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया. एसपी स्वप्ना जी मेश्राम ने तत्काल एक विशेष टीम का गठन कर आरोपियों की गिरफ्तारी का निर्देश दिया. एक्टिव हुई पुलिस टीम ने त्वरित कार्रवाई करते हुए पहले तो हसपुरा थाना क्षेत्र के जखौरा गांव निवासी ट्रैक्टर मालिक धर्मेंद्र यादव को गिरफ्तार कर लिया और फिर उसी की निशानदेही पर ट्रैक्टर को भी जब्त कर लिया गया.

बाद में टीम ने ट्रैक्टर चालक रमता सिंह को भी धर दबोचा. फिलहाल दोनों से पूछताछ की जा रही है. वहीं आरा जिले के कुदरिया निवासी मृतक सिपाही दीपक कुमार के शव को औरंगाबाद सदर अस्पताल लाया गया. जहां पोस्टमार्टम के बाद पुलिस लाइन में उन्हें शोक सलामी दी गई. बाद मे शव को परिजनों को सौंप दिया गया. परिजनों ने बताया कि वह घर का इकलौता चिराग था. उन्होंने सरकारी प्रावधान के मुताबिक दिए जाने वाले हर प्रकार की मुआवजा राशि की जल्द से जल्द भुगतान की मांग की.

वहीं पुलिस मेंस एसोसिएशन के लोगों ने इस घटना को बहुत ही दुखद बताया और कहा कि संकट की इस घड़ी में पूरा पुलिस परिवार मृतक के परिजनों के साथ है. बताया जा रहा है कि इस हादसे में मृत 29 वर्षीय दीपक सिंह जिला पुलिस बल के जवान थे और दाउदनगर थाना में खनन में पदस्थापित थे. उनकी ड्यूटी सिपहां चेक पोस्ट से नहर वाले रास्ते में अवैध खनन को रोकने के लिए लगाई गई थी. इसी दौरान मूसेपुर खैरा के पास अवैध बालू लदे ट्रैक्टर को खदेड़ने के क्रम में यह घटना घटी है.