गैस सिलेंडर फटने से लगी भीषण आग, 12 से अधिक घर जलकर राख

Fierce fire broke out due to gas cylinder explosion, more than 12 houses burnt to ashes
Fierce fire broke out due to gas cylinder explosion, more than 12 houses burnt to ashes
इस खबर को शेयर करें

पटना: राज्य में अगलगी की घटना लगातार बढ़ते जा रही है. बढ़ती गर्मी के कारण ऐसी घटनाएं आम हो जाती है. जिस कारण लोगों को काफी नुकसान हो रहा है. कुछ ऐसा ही कटिहार के बारसोई प्रखंड में देखने को मिला है. जहां एक लापरवाही के कारण 12 से अधिक घर जलकर राख हो गए. बताया जा रहा है कि खाना बनाने के कारण किसी तरह गैस सिलेंडर में अचानक आग लग गई. जिस कारण गैस सिलेंडर फट गया और देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया. जिसमें कई घर जलकर राख हो गए.

दरअसल बारसोई प्रखंड के आबादपुर पंचायत के मिस्त्री टोला गांव में अचानक गैस का सिलेंडर फटने से 12 से अधिक घर जलकर राख हो गए. जिसमें लाखों की संपत्ति का नुकसान हुआ है. घटना को लेकर बताया जा रहा है कि रसोई घर में खाना बन रहा था तब ही अचानक गैस सिलेंडर में आग लग गई. जिसे देख कर लोगों में अफरा – तफरी मच गई. देखते ही देखते रसोईघर एवं अगल बगल के घरों में आग तेजी से फैलने लग गई और थोड़ी देर में ही गैस सिलेंडर फट गया.

स्थानीय लोगों की सुध बुध से पहले तो घरों से लोगों को बाहर सुरक्षित स्थान पर ले जाया गया. जिसके बाद ग्रामीणों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया, लेकिन तब तक 12 से अधिक घर राख में तब्दील हो चुके थे. मौके पर पहुंचे जिला परिषद सदस्य ने बताया कि आग इतनी भयानक थी कि देखते ही देखते घर के सारे आशियाना को राख में तब्दील कर दिया. हम जिला पदाधिकारी से मांग करते हैं कि पीड़ित परिवार को प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ एवं मुआवजा कि राशि दी जाए. मिली जानकारी के अनुसार जीविका समूह के कुछ सदस्य के रुपए भी आग की भेंट चढ़ चुका है. वहीं, इस संबंध में अंचल पदाधिकारी अमर कुमार राय ने कहा कि हल्का कर्मचारी के रिपोर्ट आने के बाद नियमों के अनुसार पीड़ित परिवार के खाते में राशि भेज दी जाएगी.