जुलाई के पहले हफ्ते से इन राशियों की खुल जायेगी किस्मत, बरसेगा पैसा

इस खबर को शेयर करें

मेष: जुलाई का पहला सप्ताह मेष राशि वालों के लिए नकारात्मक रहने वाला है. आर्थिक हानि होने वाली है. कोई महत्वपूर्ण कार्य पूरा न होने पर मन में चिड़चिड़ापन रहने वाला है. बेवजह वाद विवाद में बिल्कुल न पड़ें. किसी बात को लेकर जीवनसाथी के साथ भी अनबन हो सकती है. घर में किसी परिवार के सदस्य की सेहत खराब रहने से मन परेशान रहने वाला है. उपाय: शिवलिंग के ऊपर दूध में गंगाजल मिलाकर अर्पण करें.

वृषभ: इस राशि वालों के लिए जुलाई का पहला सप्ताह मिलाजुला रहने वाला है. सप्ताह की शुरुआत में खर्च बढ़ सकता है. आमदनी कम हो सकती है, इसलिए सोच समझकर व्यय करें. अन्यथा सप्ताह के अंत में आपको कर्ज लेना पड़ सकता है. किसी भी गलतफहमी का शिकार न हों. जीवनसाथी के साथ कहीं यात्रा पर जा सकते हैं. छात्रों का पढ़ाई में मन लगने वाला है. उपाय: गुड़हल फूल अर्पण कर माता दुर्गा की पूजा करें.

मिथुन: इस राशि वालों के लिए जुलाई का पहला सप्ताह सामान्य रहने वाला है. न ज्यादा लाभ, न ज्यादा हानि की स्थिति रहेगी. इस सप्ताह आपको नई चीजें सीखने को मिलेंगी. प्रेम संबंध मामलों में परिवार की नाराजगी रहने वाली है. थोड़ा समय और इंतजार करना पड़ सकता है. सप्ताह के अंत में घर में मांगलिक कार्य होंगे. पूजा पाठ में मन लगने वाला है. उपाय: हनुमानजी की पूजा कर हनुमान चालीसा का पाठ करें.

कर्क: इस राशि वालों के लिए जुलाई का पहला सप्ताह बेहद शुभ रहने वाला है. भाग्य साथ रहने के कारण हर कार्य में सफलता मिलने वाली है. छात्रों का पढ़ाई में मन लगेगा. प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने वाले छात्रों के लिए सफलता का योग है. करियर-कारोबार में वृद्धि होने वाली है. व्यापार में आर्थिक लाभ का योग है. शत्रु आपसे पराजित होते नजर आएंगे. आय के नए-नए स्रोत बढ़ने वाले हैं.

सिंह: इस राशि वालों के लिए जुलाई का पहला सप्ताह मिलाजुला रहने वाला है. यह सप्ताह थोड़ा भागदौड़ भरा रहने वाला है. कार्य के सिलसिले में आपको लंबी यात्रा करनी पड़ सकती है. यात्रा आपके लिए थकान पूर्ण हो सकती है. बेवजह किसी बात को तूल न दें. हानि हो सकती है. व्यापार में आर्थिक लाभ का योग है. धन निवेश करने के लिए समय अनुकूल है.

कन्या: इस राशि के जातकों के लिए जुलाई का पहला सप्ताह मिलाजुला रहने वाला है. भूमि, भवन या वाहन खरीदने का योग है. लेकिन, अगर आप वाहन चलाते हैं तो सावधानी पूर्वक चलाएं दुर्घटना का योग बनने जा रहा है. किसी भी कार्य को पूरा करने के लिए आलस्य न करें, अन्यथा नुकसान हो सकता है. उपाय: भगवान गणेश की पूजा कर उनको दुर्वा चढ़ाएं.

तुला: इस राशि वालों के लिए जुलाई का पहला सप्ताह नकारात्मक रहने वाला है. धन हानि का योग है. अगर आप शेयर बाजार में धन निवेश करते हैं तो आर्थिक हानि हो सकती है. शत्रु परेशान करते नजर आएंगे. नए कार्य की शुरुआत बिल्कुल न करें, नुकसान हो सकता है. किसी के ऊपर आंख मुंद कर भरोसा बिलकुल न करें. उपाय: ऊं शम शनिश्चराय नमः मन्त्र का पाठ करें.

वृश्चिक: इस राशि वालों के लिए जुलाई का पहला सप्ताह सकारात्मक रहने वाला है. पिता के सहयोग से रुका कार्य पूर्ण होने वाला है. प्रेम संबंध में सफलता मिलने वाली है. नौकरीपेशा लोगों के लिए मनचाहा ट्रांसफर या पोस्टिंग का योग बन रहा है. अपने कार्य के कारण समाज में मान प्रतिष्ठा बढ़ने वाली है. धन आगमन के नए श्रोत बनेंगे.

धनु: इस राशि वालों के लिए जुलाई का पहला सप्ताह सकारात्मक रहने वाला है. आय के नए-नए स्रोत बढ़ने वाले हैं. पुराने मित्र के साथ कुछ अच्छा वक्त बिताने को मिल सकता है. वैवाहिक जीवन सुखमय रहने वाला है. जीवनसाथी के साथ किसी आध्यत्मिक यात्रा पर जाने वाले हैं. घर मे पूजा, हवन आदि हो सकता है. व्यापार मे बेहिचक धन निवेश कर सकते हैं. आर्थिक लाभ का योग है.

मकर: इस राशि वालों के लिए जुलाई का पहला सप्ताह मिलाजुला रहने वाला है. सप्ताह के अंत में वित्तीय गड़बड़ी हो सकती है. खर्च बढ़ने वाला है और आमदनी कम होने वाली है. बेफिजूल खर्च न करें, नहीं तो सप्ताह के अंत में कर्ज लेना पड़ सकता है. कुछ बातों को लेकर पिता से अनबन हो सकती है. व्यवहार और वाणी पर नियंत्रण रखें. उपाय: भगवान विष्णु की पूजा कर सहस्त्रनाम का पाठ करें.

कुंभ: इस राशि वालों के लिए जुलाई का पहला सप्ताह नकारात्मक रहने वाला है. कोर्ट कचहरी के मामलों में फैसला आपके पक्ष में नहीं आएगा. पैतृक संपत्ति को लेकर भाई से विवाद हो सकता है. शत्रु परेशान करते नजर आएंगे. परिवार के किसी सदस्य की सेहत खराब रहने वाली है. अस्पताल के चक्कर काटने पड़ सकते हैं. मानसिक तनाव हो सकता है. वाहन चलाते हैं तो सावधानीपूर्वक चलाएं. उपाय: शनिवार को शनि मंदिर में तिल तेल शनिदेव को अर्पण करें.

मीन: इस राशि वालों के लिए जुलाई का पहला सप्ताह सकारात्मक रहने वाला है. भाग्य साथ रहने के कारण हर कार्य में सफलता मिलने वाली है.आत्मविश्वास में वृद्धि होने वाली है. आर्थिक लाभ का योग है. बैंक बैलेंस में भी बढ़ोतरी होने वाली है. नौकरी में प्रमोशन और वेतन वृद्धि का योग है. अपने कार्य के कारण समाज में मान प्रतिष्ठा की वृद्धि होने वाली है. सामाजिक कार्यों में रुचि बढ़ने वाली है.