बिहार में फ्लोर टेस्ट से पहले शह-मात का खेल, नहीं पहुंचे कई विधायक, विधानसभा में राज्यपाल का अभिभाषण शुरू

Game of checkmate before floor test in Bihar, many MLAs did not turn up, Governor's address begins in Assembly
Game of checkmate before floor test in Bihar, many MLAs did not turn up, Governor's address begins in Assembly
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली | 12 फरवरी बिहार की राजनीति के लिए आज का दिन बेहद अहम है. नीतीश सरकार को आज विधानसभा में बहुमत साबित करना है. विधानसभा में फ्लोर टेस्ट से पहले बिहार में हलचल तेज है. एक ओर बीजेपी और जेडीयू की ओर पर्याप्त संख्या का दावा किया जा रहा है वहीं दूसरी ओर से आरजेडी नेता बिहार में ऑपरेशन लोटस पर ऑपरेशन लालटेन के भारी पड़ने का दावा किया जा रहा है. बिहार की राजनीति के लिए आज का दिन बेहद अहम है. नीतीश सरकार को आज विधानसभा में बहुमत साबित करना है. विधानसभा में फ्लोर टेस्ट से पहले बिहार में हलचल तेज है. एक ओर बीजेपी और जेडीयू की ओर पर्याप्त संख्या का दावा किया जा रहा है वहीं दूसरी ओर से आरजेडी नेता बिहार में ऑपरेशन लोटस पर ऑपरेशन लालटेन के भारी पड़ने का दावा किया जा रहा है. एक ओर आरजेडी विधायकों को तेजस्वी आवास पर रोका गया है. बीजेपी के सभी विधायकों को पटना के होटल पाटलिपुत्र एग्जॉटिका में शिफ्ट किया गया है, जबकि जेडीयू ने अपने विधायकों को चाणक्य होटल में रुकने के लिए कहा है.

बिहार विधानसभा में थोड़ी देर में नीतीश सरकार का फ्लोर टेस्ट होगा. राज्यपाल के अभिभाषण के बाद सबसे पहले स्पीकर के खिलाफ प्रस्ताव लाया जाएगा, उसके बाद फ्लोर टेस्ट होगा. जेडीयू की ओर से दावा किया गया है कि नीतीश कुमार बहुमत हासिल करेंगे.

नीतीश सरकार के फ्लोर टेस्ट से पहले बिहार में सियासी उठापटक जारी है. जानकारी के मुताबिक, अबतक जेडीयू, आरजेडी और बीजेपी के दो-दो विधायक विधानसभा नहीं पहुंचे हैं. जेडीयू के तीन विधायक संजीव कुमार, दिलीप राय और बीमा भारती नहीं पहुंचे हैं. उसके अलावा बीजेपी के मिश्रीलाल यादव, रश्मि वर्मा नहीं पहुंचे हैं. इसके अलावा आरजेडी के दो विधायक नीलम देवी और चेतन आनंद सत्ता पक्ष की ओर बैठ गए हैं.

जेडीयू नेता संजय झा ने खेला होने के तेजस्वी यादव के दावे पर कहा, हमारे साथ खेला करने की कोशिश की, ये जांच का विषय है. सत्ता पक्ष के लोगों को पैसा और पद का प्रलोभन दिया गया. इसीलिए कई विधायक नॉट रीचेबल हुए थे.