उत्तराखंड को सौगात, 25 मई से दून-दिल्ली के बीच चलेगी वंदे भारत एक्सप्रेस, सिर्फ तीन घंटे का होगा सफर

Gift to Uttarakhand, Vande Bharat Express will run between Doon-Delhi from May 25, the journey will be of only three hours
Gift to Uttarakhand, Vande Bharat Express will run between Doon-Delhi from May 25, the journey will be of only three hours
इस खबर को शेयर करें

देहरादून: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तराखंड को जल्द वंदे भारत ट्रेन की सौगात देने जा रहे हैं। 25 मई को नई दिल्ली और देहरादून के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस को प्रधानमंत्री नई दिल्ली में हरी झंडी दिखाएंगे। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने ट्विटर पर यह जानकारी साझा की।

मुख्यमंत्री ने लिखा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व में उत्तराखंड की विकास यात्रा में एक नया अध्याय जुड़ने जा रहा है। 25 मई को प्रधानमंत्री के कर कमलों से उत्तराखंड को वंदे भारत ट्रेन की सौगात मिलने जा रही है, जो कि देहरादून से नई दिल्ली के बीच चलेगी। उन्होंने लिखा है कि इस अभूतपूर्व सौगात के लिए प्रधानमंत्री का सभी प्रदेशवासियों की ओर से करोड़ों बार आभार।

बता दें कि शुक्रवार को उत्तर रेलवे के अधिकारियों की टीम देहरादून पहुंची। टीम ने देहरादून रेलवे स्टेशन का मुआयना किया। रेलवे अधिकारियों ने देहरादून से वंदे भारत ट्रेन शुरू होने की जानकारी दी। उनके मुताबिक, यह 18वीं वंदे भारत ट्रेन होगी, जो 160 किमी/घंटे की स्पीड से चलेगी। माना जा रहा है कि वंदे भारत ट्रेन के जरिये देहरादून से दिल्ली का सफर करीब साढ़े तीन घंटे में पूरा हो सकेगा।