दो फेरे लेने के बाद लड़की ने शादी से किया इनकार, वजह जानकर हो जाएंगे हैरान

After taking two rounds, the girl refused to marry, you will be surprised to know the reason
After taking two rounds, the girl refused to marry, you will be surprised to know the reason
इस खबर को शेयर करें

सीतामढ़ी। पंडित जी मंत्र पढ़ रहे थे… दो फेरे हो चुके थे. तभी दुल्हन अड़ गई कि वह शादी नहीं करेगी. मंडप में अचानक सन्नाटा पसर गया. दूल्हे ने पूछा कि अचानक क्या हो गया, तो दुल्हन ने कहा कि आप मुझे पसंद नहीं हो. मैं शादी नहीं कर सकती.

लड़की के परिवार वालों ने भी उसे समझाया. मगर, लड़की बात सुनने के लिए तैयार ही नहीं हुई. इसके बाद दूल्हा बारात लेकर वापस लौट गया. मामला सोनवर्षा इलाके का है. यहां की रहने वाली लड़की की शादी इलाके ही रहने वाले लड़के तय हुई थी.

भरे सामाज में कहा- अब नहीं लूंगी इसके साथ फेरे

17 मई को बारात आई और बारातियों का स्वागत हुआ. पूरी रस्म के साथ वरमाला भी हुई. दूल्हे को वरमाला पहनाने के बाद दुल्हन स्टेज से उतर कर वापस चली गई. इसी दौरान दुल्हन ने अपने परिवार वालों को बताया कि वो उस लड़के से शादी नहीं करना चाहती है.

परिजन के बार-बार समझाने के बाद भी दुल्हन शादी के लिए मंडप तक आई. दूल्हे के साथ दो फेरे भी लिए. मगर, इसके बाद उसके अंदर न जाने कहां से साहस आया और उसने सबके सामने एलान कर दिया कि वह अब फेरे नहीं लेगी.

दूल्हा को काला बताकर शादी से किया इनकार

लड़का काला है और इससे शादी नहीं करुंगी. इतना कहते ही मंडप में सन्नाटा फैल गया. दुल्हन के इनकार के बाद दोनों ही पक्ष के लोग हैरान रह गए. इस बीच बारात में शामिल गांव के बुजुर्ग सहित अन्य लोग दुल्हन को समझाने में जुट गए.

उधर, बाराती हंगामा न कर दें और बारात वापस न लौट जाए इसकी भी चिंता थी. लिहाजा, बाराती पक्ष के कुछ लोगों को लड़की वालों ने बंधक बना लिया. मगर, जब घंटों तक समझाने के बाद भी लड़की नहीं मानी, तो लड़की पक्ष के लोग उपहार में दिए गए रुपयों और सामान की मांग करने लगे.

दोनों पक्षों को थाने बुलाकर मामला को शांत कराया

मामले को बढ़ता देख किसी ने पुलिस को सूचना दी. इसके बाद प्रभारी थानाध्यक्ष और सह प्रशिक्षु डीएसपी सुचित्रा कुमारी ने दोनों पक्षों को थाना में बुलाया. दोनों पक्षों की पूरी बात सुनने के बाद उन्होंने दोनों पक्षों की आपसी सहमति से मामले को शांत कराया.

लड़के के पिता बोले- लड़की का किसी के साथ अफेयर

उधर, लड़के के पिता ने भावुक होकर कहा कि चार महीने पहले शादी तय हुई थी. अचानक क्या हुआ? सुनने में आया है कि लड़की का किसी के साथ अफेयर है, इसी कारण शादी तोड़ी गई है. लड़की पक्ष के लोगों ने बारात को बंधक भी बना लिया था. मगर, पुलिस ने बीच बचाव किया.

दूसरी ओर सामाजिक कार्यकर्ता विरेंद्र कुमार यादव ने बताया कि सब कुछ ठीक-ठाक चल रहा था. वरमाला भी हो गई थी, लेकिन फेरों के दौरान लड़की ने शादी से मना कर दिया. पुलिस के हस्तक्षेप के बाद मामला शांत हुआ.