मुजफ्फरनगर के लिए बड़ी खुशखबरी, मिलने वाला है यह शानदार तोहफा

Great news for Muzaffarnagar, this wonderful gift is about to come
Great news for Muzaffarnagar, this wonderful gift is about to come
इस खबर को शेयर करें

मुजफ्फरनगर। जनपद मुजफ्फरनगर में सेटेलाइट रोडवेज बस अड्डा बनने जा रहा है। बस अड्डे के जल्द निर्माण के लिए मुजफ्फरनगर रोडवेज डिपो के अधिकारियों ने प्रयास शुरू कर दिए हैं। 18 करोड़ रुपये में 17 बीघा जमीन भोपा रोड पर खरीद ली गई है। यहां बस अड्डा बनने से एक ओर जहां लोगों को शहर के जाम से मुक्ति मिलेगी, वहीं उत्तराखंड, दिल्ली, हरियाणा व अन्य प्रदेशों के यात्रियों को लंबी यात्रा के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा।

मुजफ्फरनगर में रोडवेज बस अड्डा, डिपो और वर्कशाप एक साथ है और यह तीनों ही शहर के बीच में है। यहां से सुबह चार बजते ही विभिन्न मार्गों के लिए बसों का संचालन शुरू हो जाता है। दोपहर से शाम तक तो बसों का संचालन चरम पर रहता है। इससे बस अड्डे के आसपास और शहर में जाम की स्थिति बनी रहती है। बस अड्डे में पीछे की तरफ वर्कशाप भी बनी है, जहां दर्जनभर बसें हमेशा खड़ी रहती है। इसी समस्या को देखते हुए रोडवेज विभाग के अधिकारियों ने नया रोडवेज अड्डा बनाने का प्रस्ताव दिया था। इसे परिवहन विभाग ने मंजूर कर लिया और 18 करोड़ में 17 बीघा जमीन खरीदकर नया बस अड्डा बनाने की प्रक्रिया को आगे बढ़ाया है। यहां से उत्तराखंड, हरियाणा, राजस्थान, पंजाब, मध्य प्रदेश आदि प्रदेशों व दूरस्थ स्थानों के लिए रोडवेज बसें मिलेंगी। शहर में बने रोडवेज बस अड्डे से आसपास के जिलों में जाने वाली बसें मिला करेंगी। सेटेलाइट बस अड्डा बनने से परिवहन को लेकर जिला हाइटेक हो जाएगा।

ये होंगे लाभ
– सेटेलाइट बस अड्डे से दूसरे राज्यों व लंबी दूरी वाली बस होगी संचालित
– पुराना बस अड्डा रहेगी यहीं, यहां से चलेगी पड़ोसी जिलों के लिए बसें
– जिला रोडवेज डिपो से चलती है प्रतिदिन 186 बसें
– हाल में चलती है लंबी दूरी वाली 35 बस
– सेटेलाइट बस अड्डा बनने पर बढे़ंगी बसें व कर्मचारी
– आसपास दुकानें खुलेंगी, लोगों को मिलेगा रोजगार
– रोजाना जिला डिपो की बसों में यात्रा करते है 35 हजार यात्री
– शहर में अधिक बसों के आवागमन से लगने वाले जाम से मिलेगी मुक्ति
इसलिए बाहरी क्षेत्र में बनाने की पड़ी आवश्यकता
वर्तमान में चार बीघा जमीन में बने रोडवेज अड्डे से प्रतिदिन मुजफ्फरनगर डिपो की 186 बसें पड़ोसी राज्यों और जिलों के लिए आवागमन करती है। इन बसों के आने जाने के कारण बस अड्डे के पास जाम के हालात बने रहते है। कुछ चालक तो बसों को सड़क किनारे खड़ी कर उसमें यात्री बैठते है। यह भी जाम लगने का एक बड़ा कारण है।