हरियाणा पुलिस ने भैंस चोर गिरोह का पर्दाफाश, 30 भैंसें चुराईं, पशुपालकों के लिए बन गए थे खौफ

Haryana Police busted buffalo thief gang, stole 30 buffaloes, had become a terror for cattle keepers
Haryana Police busted buffalo thief gang, stole 30 buffaloes, had become a terror for cattle keepers
इस खबर को शेयर करें

पंचकूला:  हरियाणा पुलिस ने भैंस चोर गिरोह का पर्दाफाश किया है. पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. इन्होंने दो राज्यों के पशुपालकों में खौफ पैदा कर रखा था. फिलहाल, झज्जर पुलिस ने इन्हें गिरफ्तार किया है. झज्जर के एसपी डा. अर्पित जैन के कुशल मार्गदर्शन में सीआईए-2 बहादुरगढ़ की टीम ने भैस चोर गिरोह के तीन आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. इन आरोपियों से पूछताछ में हरियाणा के अलग-2 जिलों में भैंस चोरी की 30 से अधिक वारदातों का खुलासा हुआ है. अकेले झज्जर जिला में इन आरोपियों ने भैंस चोरी की 22 वारदातों को अंजाम दिया था. इनमें से एक आरोपी 5 हजार रुपये का इनामी बदमाश है.

एसीपी शमशेर सिंह ने बताया कि 14 जून 2024 को जगबीर निवासी गिजाडौद जिला झज्जर ने पुलिस को शिकायत दी थी कि 13 जून की रात को उसने अपनी भैस अपने मकान के सामने बांध रखी थी, जब उन्होंने सीसीटीवी कैमरे में चैक किया तो भैंस वहां पर नहीं मिली जिसके बाद वह अपने भाई के लड़के के साथ गांव की फिरनी पर पहुंचा जहां पर तीन-चार लड़के भैस को पिकअप गाड़ी में चढ़ा रहे थे, जब उन्होंने इस का विरोध किया तो आरोपियों ने उनके साथ मार पिटाई की और उनका पर्स छीनकर भैस को लेकर मौके से फरार हो गए. थाना सदर झज्जर में आरोपियों के खिलाफ लूटपाट का आपराधिक मामला दर्ज किया गया था.

इसके बाद आज झज्जर पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि एक पिकअप गाड़ी छारा बाईपास पर खड़ी है जो किसी भैस चोरी की वारदात को अंजाम देने की फिराक में है. निरीक्षक रविंद्र के नेतृत्व में उप निरीक्षक आजाद सिंह की सीआईए-2 बहादुरगढ़ टीम छारा बाइपास के नजदीक पहुंची तो वहां पर एक पिकअप गाड़ी खड़ी दिखाई दी. इस पिकअप का टायर बदला जा रहा था और दो व्यक्ति गाड़ी में बैठे हुए थे.गाड़ी पर आगे पीछे अलग अलग नंबर थे. सीआईए की टीम को आरोपियों पर शक हुआ और उनसे पूछताछ की गई, जिसमें उन्होंने हरियाणा में भैंस चोरी की वारदातों का खुलासा किया.

आरोपियों की पहचान रिवान पुत्र रहिश निवासी बघरा जिला मुजफ्फरनगर उत्तर प्रदेश, फैजान पुत्र रहिश निवासी तितावी जिला मुजफ्फरनगर उत्तर प्रदेश तथा रिजवान(इनामी बदमाश) पुत्र ईसोफ निवासी मोहल्ला दरबार खुर्द कस्बा कैराना जिला शामली उत्तर प्रदेश के तौर पर की गई. कोर्ट ने दो आरोपियों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया. वहीं, तीसरे आरोपी रिजवान पुत्र रहिश को पूछताछ के लिए एक दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया. आरोपियों ने रोहतक, सोनीपत, झज्जर, पानीपत अलग अलग जगह से भैस चोरी की वारदातों का खुलासा हुआ.