चड्ढी पहनकर मंदिर में घुसा, दानपात्र ही लेकर भाग गया…

इस खबर को शेयर करें

बस्ती: उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले में चोरों के हौसले अब इतने बुलंद हो गए है कि अब वे भगवान के मंदिर में भी चोरी करने से गुरेज नहीं कर रहे हैं। चढ्ढी वाले चोर ने मंदिर का पूरा दानपात्र ही अपने कंधों पर उठाया और फिर नौ दो ग्यारह हो गया। बस्ती पुलिस को भनक तक नहीं लगी। पुलिस रात में गश्त की बजाए सोती रही। यह पूरा घटनाक्रम सीसीटीवी में कैद हो गया है।

बस्ती जिले के सोनहा थाना क्षेत्र के पौराणिक मंदिर बैड़वा माता के परिसर में रखे दान पात्र को एक चढ्ढी वाले चोर ने चुरा लिया। इस चोर की करतूत मंदिर परिसर में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है। जिसके बाद बस्ती पुलिस ने अज्ञात चोर के खिलाफ थाने में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दिया है।

इस चढ्ढी वाले चोर की हरकत में साफ तौर पर सीसीटीवी फुटेज में देखा जा सकता है कि कैसे वह मुंह को ढक कर बदन पर सिर्फ चढ्ढी पहन चोरी करने पहुंचा। दान पात्र के चारों तरफ से पहले इस चोर ने तस्दीक किया। दानपात्र इतना बड़ा था कि उसे समझ में नहीं आ रहा था कि कैसे इसे चुराया जाए। काफी जद्दोजहद और तीसरी आंख की निगरानी से बेफिक्र इस चढ्ढी वाले चोर को सफलता मिली और कंधे पर दान पात्र को लेकर फुर्र हो गया।

इस चोरी की घटना की जानकारी सुबह जब मंदिर के पुजारी को हुई तो वे भौंचक्के रहे गए और उन्होंने तत्काल इस वारदात की जानकारी स्थानीय पुलिस को दी। जांच पड़ताल करने के बाद पुलिस ने मुकदमा पंजीकृत कर लिया है। चोरी की पूरी घटना की सीसीटीवी फुटेज को कब्जे में लेकर पुलिस विवेचना में जुट गई है। चढ्ढी वाले चोर की तलास पुलिस अब बेसब्री से कर रही है। मंदिर के पुजारी का कहना है कि भगवान के मंदिर में दान पात्र ही जब सुरक्षित नहीं है तो आम लोग क्या सुरक्षित होंगे।

वहीं डीएसपी से जब बात की तो उन्होंने बताया कि चोरी की घटना की गहनता से जांच की जा रही है। जल्द ही चोर को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। कहा कि इस वारदात को किसी इलाके और मंदिर के जानकार चोर पर अंजाम देने का शक है। घरों को छोड़कर अब बिना कोई रिस्क लिए चोरों के गैंग अब फिलहाल मंदिर में भगवान के चढ़ावे में मिलने वाले दान पर हाथ साफ करना शुरू कर दिए है। अब देखना होगा बस्ती पुलिस चढ्ढी वाले इस चोर को कब गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे भेजेगी।