मसूरी टिहरी बाईपास राष्ट्रीय राजमार्ग पर बारिश के बाद गिरा भारी मलबा, 6 घंटे लगा रहा लंबा जाम

Heavy debris fell on Mussoorie Tehri bypass national highway after rain, long jam for 6 hours
Heavy debris fell on Mussoorie Tehri bypass national highway after rain, long jam for 6 hours
इस खबर को शेयर करें

मसूरी: उत्तराखंड के मसूरी में बारिश होने से लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। मसूरी टिहरी बाईपास राष्ट्रीय राजमार्ग 707 ए लक्ष्मणपूरी के पास सड़क पर भारी मात्रा में मालबा आने से मार्ग बंद हो गया, जिससे लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा। बताया जा रहा है कि मसूरी में तेज बारिश होने के बाद टिहरी बाईपास रोड लक्ष्मणपूरी के पास भारी मात्रा में मलबा आग गया। इससे मार्ग सुबह 6 बजे के करीब बंद हो गया। सड़क के दोनों ओर वाहानों का लंबा जाम लग गया।

राष्ट्रीय राजमार्ग के अधिकारी जेसीबी के साथ करीब 11 बजे मौके पर पहुंचे और तब जाकर सड़क पर आए मलबे को हटाने की कार्रवाई शुरू की गई। करीब 6 घंटे के बाद माग को यातायात के लिए सुचारु किया गया। लोगों ने कहा कि वह सुबह से ही मार्ग खुलने का इंतजार कर रहे थे, लेकिन कोई भी अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचा न ही आपदा प्रबंधन केंद्र का नंबर मिला। उन्होंने कहा कि लगातार फोन करने पर भी आपदा प्रबंधन हेल्पलाइन नंबर काम नहीं कर रहा था। उन्होंने कहा कि बारिश अभी शुरू हुई है, लेकिन सरकार द्वारा आपदा और बारिश से निपटने के लिए किये जा रहे सभी दावे जमीनी स्तर पर फेल हैं।

आपदा प्रबंधन केंद्र को लेकर शिकायत
लोगों ने बतााय कि 6 घंटे के बाद मसूरी टिहरी बाईपास रोड पर कई जगहों पर मलबे को जेसीबी के माध्यम से हटाकर यातायात को सुचारू किया गया। उन्होंने सरकार से मांग की है कि बारिश को देखते हुए आपदा प्रबंधन केंद्र को मजबूत किया जाए। वही आपदा से संबंधित सभी अधिकारियों को अलर्ट मोड पर रखा जाए और जो भी अधिकारी अपने काम के प्रति लापरवाह नजर आए, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाए।