हिमाचल में अगले तीन दिन तक भारी बारिश की चेतावनी, इन जिलों में IMD ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

Heavy rain warning in Himachal for next three days, IMD issues orange alert in these districts
Heavy rain warning in Himachal for next three days, IMD issues orange alert in these districts
इस खबर को शेयर करें

शिमला। हिमाचल में मानसून के आने के साथ ही 24 घंटे के दौरान कांगड़ा, सोलन व कुल्लू जिला में वर्षा का क्रम जारी है। मौसम विभाग ने तीन दिन के दौरान प्रदेश में भारी वर्षा की चेतावनी जारी की है। शनिवार को धर्मशाला में सबसे अधिक 52.4, कसौली में 39, सैंज में 15.5 व मंडी में 10 मिलीमीटर वर्षा हुई है।

किसानों को मिली राहत
प्रदेश के निचले क्षेत्रों में लंबे समय से वर्षा का इंतजार कर रहे किसानों को राहत मिली है। मक्की व धान की फसल लगाने के लिए यह वर्षा लाभदायक है। वर्षा से हिमाचल के अधिकतम तापमान में एक से चार डिग्री सेल्सियस तक गिरावट दर्ज की गई है। शिमला जिले के नारकंडा में 4.4 व सिरमौर जिले के पांवटा साहिब में चार डिग्री सेल्सियस की गिरावट आई है।

तीन दिनों तक भारी बारिश की चेतावनी
मौसम विभाग ने तीन दिन तक तेज हवा चलने के साथ भारी वर्षा की चेतावनी जारी की है। प्रदेश में अधिकतर स्थानों पर न्यूनतम तापमान में एक से तीन डिग्री सेल्सियस की वृद्धि दर्ज की गई है। हिमाचल में मानसून पहुंच गया है, लेकिन निचले क्षेत्रों में अभी कम वर्षा हुई है। मौसम विभाग की ओर से जारी पूर्वानुमान के अनुसार रविवार को चंबा, कांगड़ा व कुल्लू जिला में आंधी चलने, बिजली गिरने व भारी वर्षा का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। लाहुल स्पीति को छोड़ बाकी जिलों में आंधी चलने, बिजली गिरने व वर्षा का यलो अलर्ट जारी किया है।