हरिद्वार में भारी बारिश से तबाहीः गंगा उफान पर, बह गई दर्जनों गाड़ियां, देखकर दहले लोग

इस खबर को शेयर करें

हरिद्वार। उत्तराखंड के हरिद्वार में गंगा उफान पर है. भारी बारिश के चलते हरिद्वार के खरखरी की सूखी नदी पर खड़ी गाड़ियां गंगा नदी में बह गईं. बताया जा रहा है कि करीब आधा दर्जन गाड़ियां गंगा में बह गई हैं. वहीं, उत्तरी हरिद्वार में जलभराव के चलते लोगों के घरों में पानी घुस गया है. उत्तराखंड में मानसून का अलर्ट जारी कर दिया गया है.

जानकारी के मुताबिक, उत्तराखंड में 27 जून को मानसून ने दस्तक दे दी है और अब यह पूरे प्रदेश को कवर कर चुका है. रविवार से 4 जुलाई तक भारी बारिश की संभावना है. वहीं, पिथौरागढ़ और बागेश्वर में 4 जुलाई तक भारी बारिश की संभावना है, जबकि इस हफ्ते उत्तराखंड के अन्य अलग-अलग इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है.

बता दें कि मानसून के आगमन के साथ ही उत्तराखंड में बारिश शुरू हो गई है. शनिवार दोपहर हरिद्वार में हुई बारिश के कारण गंगा नदी का जलस्तर अचानक बढ़ गया. इसके कारण दर्जनों गाड़ियां नदी में बह गए. गंगा नदी में बह रहे गाड़ियों को देखने के लिए लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई. हालांकि, नदी में गाड़ियों के बहने से किसी तरह के जान-माल का नुकसान नहीं हुआ है.

देहरादून आईएमडी के निदेशक डॉ. बिक्रम सिंह ने बताया कि मानसून 27 जून को उत्तराखंड में प्रवेश कर चुका है और पूरे प्रदेश को कवर कर चुका है. कल से 4 जुलाई तक तेज बारिश होने की संभावना है. पिथौरागढ़ बागेश्वर में 4 जुलाई तक भारी बारिश होने की संभावना है, जबकि सप्ताह के दौरान उत्तराखंड के अन्य अलग-अलग क्षेत्रों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है.

बारिश से दिल्ली एयरपोर्ट पर एक बड़ा हादसा

वहीं, दिल्ली में शुक्रवार सुबह हुई बारिश से दिल्ली एयरपोर्ट पर एक बड़ा हादसा हो गया. टर्मिनल-1 पर पार्किंग की छत गिरने से एक शख्स की मौत हो गई और 6 लोग घायल हो गए. घटनास्थल पर मौजूद एक चश्मदीद ने बताया, ‘सुबह 5:30 बजे बिजली कड़की और ऐसा लगा जैसे बादल फटा हो. देखा तो छत गिरी पड़ी थी जिसके नीचे 8-10 गाड़ियां भी दबी हुई थीं. एक-दो के मरने की भी खबर है और कई घायल भी हुए हैं.’उसने बताया कि देखने से कभी नहीं लगा कि यह छत गिर सकती है.

राजकोट एयरपोर्ट पर भी दिल्ली जैसी दुर्घटना

राजकोट अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर शनिवार को एक बड़ा हादसा टल गया. यहां भी दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल-1 जैसी दुर्घटना होते-होते बच गई. हीरासर स्थित इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर टर्मिनल के बाहर पैसेंजर पिकअप-ड्रॉप एरिया में ऊपर लगी कैनोपी ढह गई. गनीमत रहा ​कि इस हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ. पीएम मोदी ने जुलाई 2023 में राजकोट एयरपोर्ट के नए टर्मिनल भवन का लोकार्पण किया था. इस एयरपोर्ट का 1400 करोड़ से ज्यादा की लागत से विस्तार हुआ था.