CM सुखविंदर सिंह सुक्खू के बयान से हिमाचल में भूचाल, ‘BJP के 9 विधायक…

Himachal CM Sukhwinder Singh Sukhu's statement causes uproar, '9 BJP MLAs...
Himachal CM Sukhwinder Singh Sukhu's statement causes uproar, '9 BJP MLAs...
इस खबर को शेयर करें

शिमला | हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने शुक्रवार (21 जून) को ऐसा बयान दिया है, जिससे आने वाले वक्त में भारतीय जनता पार्टी (BJP) की परेशानी बढ़ सकती है. सुक्खू शुक्रवार को हमीरपुर पहुंचे. यहां वे हमीरपुर से कांग्रेस प्रत्याशी डॉ. पुष्पेंद्र वर्मा के नामांकन में शामिल हुए. इसके बाद उन्होंने जनसभा को भी संबोधित किया. सुक्खू ने कहा, ”नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर सरकार बनाने के सपने लेना छोड़ दें. हमारे पास 38 विधायक हैं. हाई कोर्ट में चल रहे सीपीएस के मामले को लेकर जयराम लोगों को बहका रहे हैं. जयराम को अपने 9 विधायकों की चिंता करनी चाहिए, जिनके खिलाफ विधानसभा अध्यक्ष के पास याचिका लंबित है.”

सीएम सुक्खू का बड़ा बयान

उन्होंने आगे कहा, ”बीजेपी के नौ विधायकों ने बीते बजट सत्र के दौरान विधानसभा में गुंडागर्दी का नंगा नाच किया था. स्पीकर के सामने सदन पटल पर रखे कागजात को फाड़कर हवा में लहराया था. राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी की ओर से दी गई याचिका पर स्पीकर को फैसला लेना है.” सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा, ”कांग्रेस विधायक दल ने इस मामले में जल्दी फैसला लेने का आग्रह किया है. अगर ये नौ विधायक अयोग्य घोषित हुए, तो दोबारा चुनाव में एक-दो ही गलती से जीतकर आएंगे. इससे कांग्रेस विधायकों की संख्या 50 तक पहुंच सकती है.”

CM सुक्खू का आशीष शर्मा पर भी निशाना

मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि पूर्व निर्दलीय विधायक आशीष शर्मा हमीरपुर का सबसे बड़ा खनन माफिया है. उसके 5-6 क्रशर हैं. सारी खड्डों को खाली कर दिया, बड़े पत्थर दिखते ही नहीं हैं. पूर्व बिकाऊ विधायक आशीष ने अपना प्रेरणास्रोत राजेंद्र राणा को बनाया हुआ है. अच्छा होता वह प्रेम कुमार धूमल को अपना प्रेरणास्रोत बनाते, क्योंकि उनके आशीर्वाद से ही आशीष ने पैसा कमाया है.

उन्होंने कहा कि वह जनता की संपदा को लुटने नहीं देंगे. भ्रष्टाचार के हर चोर दरवाजे को बंद किया जाएगा. हमीरपुर में हमने पुष्पिंदर वर्मा को ईमानदार उम्मीदवार के तौर पर चुनाव मैदान में उतारा है. उन्हें जिताकर विधानसभा भेजें, जो भी काम वह बताएंगे उन्हें किया जाएगा.