हिमाचल सरकार ने स्‍वतंत्रता दिवस पर 11 खिलाड़ियों पर की धनवर्षा, जानिए किसको दिया कितना

इस खबर को शेयर करें

मंडी।स्वतंत्रता दिवस समारोह में प्रदेश सरकार ने विभिन्न खेलों में नाम कमाने वाले हिमाचल 11 खिलाड़ियों पर जमकर धन वर्षा की है। सबसे अधिक पुरस्कार राशि कबड्डी के चार खिलाड़ियों को मिली है। इनमें एक पुरुष व तीन महिला कबड्डी खिलाड़ी शामिल हैं। कबड्डी का विश्व कप जीतने वाली टीम का हिस्सा रहे सोलन जिला के नालागढ़ के अजय ठाकुर को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने 16 लाख रुपये इनाम राशि का चेक भेंट किया। एशियन खेलों में कबड्डी में सिल्वर मेडल जीतने वाली टीम की खिलाड़ी रही सिरमौर की प्रियंका नेगी, रीतू नेगी को 10-10 लाख व कुल्लू जिला के मनाली की कविता ठाकुर को साढ़े दस लाख की पुरस्कार राशि दी गई।

कविता ठाकुर नेशनल चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीतने वाली टीम का हिस्सा भी रही हैं। इसके अलावा टोक्यो ओलिंपिक में भाग लेने वाले मुक्केबाज आशीष कुमार को एक लाख, बिलासपुर की हैंडबाल खिलाड़ी निधि शर्मा को एक लाख, कुल्‍लू के बंजार की खिला देवी, बिलासपुर की प्रियंका ठाकुर को एक-एक लाख, एशियन खेलों में फेंसिंग वूमेन खेल में भाग लेनी वाल शिमला की ज्योतिका दत्ता को एक व हमीरपुर जिला के भारत्तोलक विकास ठाकुर को एक लाख रुपये का पुस्कार दिया गया है।

स्‍वतंत्रता दिवस पर प्रदेश सरकार ने खिलाडि़यों को यह इनामी राशि देकर प्रोत्‍साहित किया है। ओलिंपिक टीम का हिस्‍सा रहे डलहौजी के वरुण को हिमाचल सरकार ने एक करोड़ से जयादा इनामी राशि सहित हिमाचल में डीएसपी का पद भी आफर किया है। हालांकि वरुण लंबे समय से पंजाब में रह रहे हैं। लेकिन वह जल्‍द ही हिमाचल में मुख्‍यमंत्री जयराम ठाकुर से मुलाकात करेंगे, इसके बाद अपने पैतृक गांव डलहौजी भी जाएंगे।