हिमाचल में 3 महीने बाद आज होगी कैबिनेट की बैठक, खुल सकता है नौकरियों का पिटारा

Himachal will have a cabinet meeting today after 3 months, a lot of jobs may open up
Himachal will have a cabinet meeting today after 3 months, a lot of jobs may open up
इस खबर को शेयर करें

शिमला: हिमाचल में लोकसभा और विधानसभा उपचुनाव के लिए लगी आचार संहिता के हटने के बाद आज तीन महीने बाद कैबिनेट की बैठक होने जा रही है. शिमला में मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू की अध्यक्षता में सुबह 11 बजे आयोजित होने वाली कैबिनेट की बैठक में रोजगार से जुड़े कई मसलों पर फैसला हो सकता है. देश सहित हिमाचल में 16 मार्च को लोकसभा चुनाव के ऐलान के साथ ही आचार संहिता लागू हो गई थी, जो कि 6 जून को खत्म हुई. ऐसे में प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक आचार संहिता लगने से पूर्व मार्च के पहले सप्ताह में हुई थी. सभी प्रशासनिक सचिवों ने अपने-अपने मामले कैबिनेट में लगने के लिए भेजे हैं. इस बार कैबिनेट की बैठक से लोगों सहित युवाओं को काफी उम्मीदें हैं.

रोजगार के खुल सकते हैं दरवाजे

हिमाचल प्रदेश में तीन महीने बाद होने जा रही कैबिनेट की बैठक में युवाओं के लिए नौकरियों का पिटारा खुल सकता है. इस बार मंत्रिमंडल की बैठक में पोस्ट कोड-817 के अनुरूप पोस्ट कोड-903 जेओए (आईटी) और पोस्ट कोड-939 जेओए (आईटी) के परिणाम घोषित करने को लेकर भी फैसला लिया जा सकता हैं. इसको लेकर हाल ही में उप-मुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री की अध्यक्षता में गठित मंत्रिमंडलीय उप-समिति की बैठक हुई थी. जिसमें परिणाम घोषित किए जाने की सिफारिश कर मामले को कैबिनेट के लिए भेजा गया था. वहीं, शिक्षा विभाग से प्री नर्सरी टीचर्स की भर्ती को लेकर भी निर्णय संभव है. इसके लिए 6000 एनटीटी टीचर्स की भर्ती का प्रस्ताव भेजा गया है. इसके अलावा पुलिस कांस्टेबल भर्ती के रूल्स में फिर से बदलाव के लिए कैबिनेट चर्चा कर सकती है. प्रदेश में पुलिस के कुल 1226 पद भरे जाने हैं.

सीएम के गृह जिला हमीरपुर से जुड़े मुद्दों पर नहीं होगी चर्चा

हिमाचल में विधानसभा की तीन सीटों पर उपचुनाव की घोषणा हो चुकी है. इन तीनों सीटों पर 10 जुलाई को मतदान होना है. ऐसे में विधानसभा सीट हमीरपुर में होने वाले उपचुनाव को देखते हुए जिला हमीरपुर में आचार संहिता लागू है. वहीं, कांगड़ा जिले के तहत देहरा विधानसभा क्षेत्र और सोलन जिले के तहत नालागढ़ विधानसभा क्षेत्र में आचार संहिता लागू है. ऐसे में कैबिनेट की बैठक में जिला हमीरपुर और देहरा और नालागढ़ विधानसभा क्षेत्र से संबंधित मामलों पर कोई चर्चा नहीं होगी.