राजस्थान में सरकारी और निजी स्कूलों में घोषित किया अवकाश

Holiday declared in government and private schools in Rajasthan
Holiday declared in government and private schools in Rajasthan
इस खबर को शेयर करें

Sawai Madhopur News: आसमान से बरस रही आग ने इन दिनों लोगों को झुलसा दिया है। गर्म हवाओं के थपेड़े और चिलचिलाती धूप के चलते लोग दोपहर में घरों में ही कैद रह रहे हैं। ऐसे में भीषण गर्मी में स्कूल जा रहे नौनिहालों को भी राहत देते जिला कलक्टर ने प्राथमिक स्कूलों में अवकाश कर दिया है।

बता दें कि बीते कुछ दिनों से लगातार गर्मी का पारा चढ़ रहा है। पिछली बार की तुलना में अधिक गर्मी देखते हुए इस बार हीट वेब को लेकर एडवाइजरी भी जारी की गई है तो कई जिलों में स्कूलों में छुट्टियां भी कर दी गई है। ऐसे में यहां भी लगातार बढ़ते तापमान को देखते हुए जिला कलक्टर ने माध्यमिक शिक्षा राजस्थान बीकानेर निदेशक के आदेशानुसार मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी कृष्णा शर्मा से चर्चा कर जिले में संचालित राजकीय एवं निजी विद्यालयों के प्राथमिक विद्यालयों में अवकाश घोषित किया है।

वहीं कक्षा 6 से 8 तक के विद्यार्थियों का समय सुबह 7:30 बजे से 11 बजे तक अग्रिम आदेश/सत्रांत 16 मई तक किया है। कक्षा 9 से 12 तक के विद्यार्थियों एवं विद्यालय स्टाफ का समय यथावत रहेगा। वहीं प्राथमिक विद्यालय का स्टाफ अपना प्रवेशोत्सव कार्यक्रम एवं शेष लम्बित कार्य करते रहेंगे। उन्होंने मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी को समस्त राजकीय व निजी विद्यालयों में उक्त आदेशों की पालना कराने के निर्देश दिए हैं।

सुबह आठ बजे से दिख रही धूप में तेजी
इन दिनों सुबह आठ बजे के बाद से ही धूप में तेजी है। दस बजे बाद तो चिलचिलाती धूप व लू के चलते सड़कों पर सूनापन नजर आ रहा है। ऐसे में गुरुवार को दोपहर में बाजारों में सन्नाटा पसरा रहा। सूर्यदेव के तीखे तेवरों के चलते राहगीर भी छांव की तलाश कर गर्मी से राहत पाने को बेताब दिखे।