हरियाणा में ऑनर किलिंग, 18 साल की लड़की की हत्या कर आंगन में दफनाया, सऊदी अरब से आए ईमेल से हुआ खुलासा

Honour killing in Haryana, 18-year-old girl murdered and buried in courtyard, revealed by email from Saudi Arabia
Honour killing in Haryana, 18-year-old girl murdered and buried in courtyard, revealed by email from Saudi Arabia
इस खबर को शेयर करें

फरीदाबाद: हरियाणा के फरीदाबाद जिले के धौज गांव में ऑनर किलिंग का मामला सामने आया है। जहां मां और भाई ने मिलकर 18 साल की लड़की की हत्या कर शव को घर के आंगन में दफना दिया। सऊदी अरब में रहने वाले पिता ने जब मेल से पुलिस को शिकायत भेजी तो मामले का खुलासा हुआ। पुलिस ने जांच पड़ताल कर लड़की कंकाल को घर के आंगन से बरामद कर लिया है। पुलिस ने आरोपी मां और बेटे को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है। बताया जा रहा है कि करीब एक साल पहले यह लड़की किसी लड़के के साथ चली गई थी।

ऐसे हुआ मामले का खुलासा
दरअसल पुलिस के पात सऊदी अरब से एक ईमेल आई थी। ये ईमेल मृतक के पिता की थी जो सऊदी अरब में ट्रक चलाता है। उसने पुलिस कमिश्नर को भेजे पत्र में लिखा था कि वो अपनी पत्नी से बात करना चाहता है। वो अपनी पत्नी से कई बार बेटी से बात कराने के लिए कह चुका है, लेकिन वो उससे बात नहीं करवाती है। उसे शक है कि उसकी बेटी के साथ कुछ गलत हुआ है। कृपया इस मामले की उचित जांच की जाए।

पुलिस ने शुरू की जांच
सऊदी अरब से आए इस ईमेल के बाद पुलिस पीड़ित के घर पहुंची। पुलिस ने वहां मौजूद उसकी पत्नी और बेटे से पूछातछ की। पुलिस ने ताहिर की पत्नी हनीफा बेगम और उसके बेटे निज्जा को पूछताछ के लिए घौज़ थाने में बुलाया। दोनों से जब सख्ती से पूछताछ की गई तो उन्होंने बताया कि हमारी बेटी गांव के ही रहने वाले नासिर के साथ भाग गई थी। कुछ दिनों बाद वह वापस आ गई। एक उसने फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली।

आंगन में दफनाया शव
मां-बेटे ने बताया कि लाज लज्जा के डर से उन्होंने फरवीना के शव को घर के आंगन में ही दफना दिया। जैसे ही पुलिस को ये बात पता चली तो उन्होंने खुदाई कराकर मृतका के कंकाल बाहर निकाला। फिलहाल पुलिस ने उसे पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल में भेज दिया है। पुलिस की मानें तो रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के असल कारणों का पता चल पाएगा।