छत्तीसगढ में भीषण हादसाः 7 लोगों की दर्दनाक मौत, बिछी लाशें ही लाशें

इस खबर को शेयर करें

कोरबा/दुर्ग: छत्तीसगढ़ में रविवार को दो अलग-अलग जिलों में हुए सड़क हादसे में 7 लोगों की मौत हो गई। छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में दो सड़क दुर्घटनाएं हुईं जिसमें पांच लोगों की मौत हो गयी। वहीं, दुर्ग जिले में हुए हादसे में दो लोगों की मौत हो गई। दुर्ग जिले में रविवार को एक ट्रक ने एक मोटरसाइकिल को टक्कर मार दी। जिससे मोटरसाइकिल पर सवार 40 वर्षीय एक व्यक्ति और उसके नाबालिग बेटे की मौत हो गयी। वहीं, कोरबा जिले में गाय के सामने आने के कारण हादसा हुआ।

कोरबा जिले के पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पहला हादसा दर्री पुलिस थाना क्षेत्र के तहत एक नवनिर्मित पुल पर हुआ। उन्होंने बताया कि पुल पर तेज गति से आ रही एक कार एक गाय से टकराने और एक भारी वाहन से भिड़ंत के बाद पलट गयी, जिससे तीन लोगों की मौत हो गयी। अधिकारी ने बताया कि मृतकों की पहचान यश गोयल (28), रुपेश गोयल (28) और दीपक सिंह के रूप में हुई है। उन्होंने कहा कि ये सभी कोरबा शहर से दर्री जा रहे थे।

इलाज के दौरान एक की मौत
उन्होंने बताया कि इनमें से दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गयी जबकि तीसरे व्यक्ति की अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गयी। अधिकारी ने कहा कि इस हादसे में गाय की भी मौत हो गयी। वहीं, एक अन्य अधिकारी ने बताया कि रविवार सुबह पाली-बिलासपुर रोड पर भारी वाहनों के बीच भिड़ंत में दो लोगों की मौत हो गयी जिनकी अभी पहचान नहीं हो पाई है। दोनों दुर्घटनाओं के संबंध में भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं के तहत मामले दर्ज किए गए हैं।

दुर्ग जिले में हादसा
छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में रविवार को एक ट्रक ने एक मोटरसाइकिल को टक्कर मार दी। जिससे मोटरसाइकिल पर सवार 40 वर्षीय एक व्यक्ति और उसके नाबालिग बेटे की मौत हो गई। जबकि उसकी पत्नी और बेटी घायल हो गयी। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दुर्घटना पर दुख व्यक्त किया और मृतक के परिजन को चार-चार लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की। इसके अलावा, जिस खनन ठेकेदार का ट्रक था, वह भी प्रत्येक मृतक के परिजन को दो-दो लाख रुपये की मुआवजा राशि देगा।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) अनंत साहू ने बताया कि दुर्घटना जिले के पाटन क्षेत्र के मोतीपुर गांव में करीब 12 बजे हुई। जिसके बाद स्थानीय लोगों ने रायपुर को दुर्ग से जोड़ने वाली सड़क को जाम कर दिया। उन्होंने बताया कि एक कैप्सूल ट्रक ने मोटरसाइकिल को टक्कर मार दी, जिससे मोटरसाइकिल सवार राजेंद्र बारले और उनके छह वर्षीय बेटे प्रभात बारले की मौके पर ही मौत हो गई।

ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन
उन्होंने बताया कि हादसे के बाद बारले की पत्नी लक्ष्मी और बेटी पुष्पा को भी चोटें आईं और उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया। साहू ने बताया कि ट्रक चालक को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ केस दर्ज किया गया है। स्थानीय लोगों ने पर्याप्त मुआवजा, घायलों को मुफ्त इलाज, मृतक की बेटी के लिये मुफ्त शिक्षा और घटनास्थल पर स्पीड ब्रेकर के निर्माण की मांग करते हुए सड़क जाम किया था।