मुझे आपकी मदद की जरूरत है; रतन टाटा किसके लिए तलाश रहे हैं ब्लड डोनर

I need your help; for whom is Ratan Tata looking for a blood donor
I need your help; for whom is Ratan Tata looking for a blood donor
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली: जानवरों की मदद के लिए आगे रहने वाले उद्योगपति रतन टाटा अब एक कुत्ते के इलाज के लिए मदद मांग रहे हैं। उन्होंने लिखा, ‘मुंबई मुझे आपकी मदद की जरूरत है।’ घायल पशु का उनके मुंबई स्थित स्मॉल एनिमल हॉस्पिटल में इलाज जारी है। दरअसल, घायल डॉग को ब्लड डोनर की तलाश है। इससे जुड़ी जानकारियां भी Instagram पोस्ट में शेयर की गईं हैं।

टाटा ने लिखा, ‘मैं वाकई आपकी मदद की सराहना करूंगा।’ उन्होंने जानकारी दी है कि एनिमल हॉस्पिटल में मेडिकल स्टाफ को 7 महीने के डॉग के लिए खून की जरूरत है। इस शेयर करने के बाद से ही पोस्ट वायरल है और इसे ब तक करीब 5 लाख लाइक्स मिल चुके हैं और आंकड़े तेजी से बढ़ रहे हैं। साथ ही इंटरनेट यूजर्स इसे तेजी से शेयर भी कर रहे हैं।

क्या है जरूरत

Insta पोस्ट के अनुसार, ‘हमारे अस्पताल में इस 7 महीने के डॉग को ब्लड ट्रांसफ्यूजन की जरूरत है। उसे संदिग्ध टिक फीवर और जानलेवा एनीमिया के चलते भर्ती कराया गया है। हम मुंबई में एक डोनर की बहुत जल्द जरूरत है।’

आगे ब्लड डोनेट करने वाले डॉग को भी कुछ जरूरतों को पूरा करना होगा। वह क्लीनिकली स्वस्थ हो और आयु 1 से 8 साल के बीच हो, उसका वजन करीब 25 किलो या इससे ज्यादा होना चाहिए, उसका पूर्ण टीकाकरण और डिवॉर्मिंग हो चुकी हो, कोई भी बड़ी बीमारी न हो, टिक्स की शिकायत नहीं होना चाहिए। इन शर्तों को पूरा करने वाले डॉग ब्लड डोनेट कर सकते हैं।